June 16, 2024

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की टीम ने जल संरक्षण बारे विद्यार्थियों व शिक्षकों को किया जागरूक

0

फतेहाबाद / 18 जुलाई / न्यू सुपर भारत


आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जल शक्ति अभियान के तहत आमजन को बरसाती पानी संचयन व जल संरक्षण के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से विशेष प्रचार अभियान शुरू किया गया है। विभाग की भजन मंडलियां गीतों व भजनों के माध्यम से आमजन को आमजन को जल संरक्षण करने के लिए प्रेरित कर रही है, साथ ही प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी अवगत करवा रही है।

सोमवार को विभाग की भजन पार्टी लीडर फूल कुमार एंड अशोक कुमार पार्टी ने गांव एमपी रोही के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय व काजलहेड़ी के राजकीय उच्च विद्यालय में बच्चों व अध्यापकों को बरसाती पानी के संचय व संरक्षण बारे जागरूक किया। भजन पार्टी के कलाकारों ने गीतों व भजनों के माध्यम से लोगों को जल के महत्व के बारे में अवगत करवाते हुए कहा कि जल अनमोल है, हमें इस अमूल्य उपहार को आने वाली पीढ़ी के लिए संजो कर रखना है।

इसके साथ-साथ आमजन को बरसाती सीजन में अधिक से अधिक बरसाती पानी का संचयन करने तथा पौधारोपण भी करें। आमजन पौधों की देखभाल भी अपने बच्चों की तरह करें, पौधारोपण से न केवल हमारे गांव का सौंदर्यीकरण होता है बल्कि वातावरण शुद्ध व स्वच्छ भी होता है।


इस अवसर पर प्राचार्य अशोक कुमार गर्ग, अनीता, प्रदीप कुमार, मनोज, राकेश, कृष्ण कुमार, नीलाम रानी, नरेश कुमार, नीरज रानी, प्रियंका, मुख्याध्यापक सुरेंद्र, चंद्र बिश्रोई, कृष्ण कुमार, ईश्वर सिंह, नरेश कुमार, अजय कुमार, शारदा देवी व कीर्ति सहित स्कूल स्टाफ व बच्चे मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *