June 16, 2024

इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ने ‘कैरियर महत्वाकांक्षा को बढ़ावा’ पर एक सत्र किया गयाआयोजित

0

ऊना / 23 फरवरी / राजन चब्बा

इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए सफलता के मंत्रों पर एक सत्र आयोजित किया गया था। संगोष्ठी का आदर्श वाक्य 'नर्चिंग करियर एम्बिशन' था। डॉ. बी.एन.सिंह, पूर्व डीन, विनोद गुप्ता स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, आईआईटी, खड़गपुर ने सभागार में इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित किया। डॉ. सिंह ने जीवन में एक लक्ष्य रखने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि हर छात्र विशेष होता है और उसके भीतर स्वाभाविक और अंतर्निहित प्रतिभा होती है। सही दिशा में सही गतिविधि सही परिणाम देगी, और युवाओं के लिए यह आवश्यक है कि वे अपने जीवन पर नियंत्रण रखें और अपने लक्ष्यों की दिशा में आगे बढ़ें। खुद पर विश्वास रखने से सभी चुनौतियां पार हो जाएंगी।
कार्था एजुकेशन सोसाइटी के सेक्रेटरी श्री जॉन नीलकवल ने छात्रों को जीवन में सपने देखने की आवश्यकता पर जोर दिया। जैसे ही हम अपने लक्ष्यों को दृढ़ करते हैं, हमें सपने को साकार करने के लिए अथक प्रयास करने की आवश्यकता होती है। यह एक चुनौतीपूर्ण समय-रेखा के साथ परिणाम प्राप्त करने के लिए ठोस प्रयासों और ध्यान केंद्रित करने की मांग करता है।
श्री जॉन ने छात्रों से कुछ बेहतरीन कंपनियों की पहचान करने की अपील की, जिनमें वे नौकरी करना पसंद करते हैं। इसके बाद छात्रों को इन कंपनियों की अपेक्षाओं को अपने स्वयं के प्रोफाइल के साथ पूरा करना होगा। यदि उनकी अपनी प्रोफ़ाइल मेल नहीं खाती है, तो छात्रों को इन कंपनियों के संभावित कर्मचारियों के रूप में योग्य बनाने के लिए अतिरिक्त ज्ञान और कौशल प्राप्त करके इस अंतर को कम करने की दिशा में काम करना चाहिए। कोर्सेरा, स्वयं, ज्ञान पोर्टल्स के माध्यम से बहुत सारी ऑनलाइन सामग्री उपलब्ध है।

इस अवसर पर इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉक्टर सुधीर कार्था, कुलपति डॉ संजय कुमार बहल, प्रो चांसलर डॉक्टर रामन ईयर, रजिस्ट्रार डॉ. पलविंदर कुमार, ने उपस्थित लोगों को शुभकामनाएं दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *