June 2, 2024

अंतरराज्य सीमाओं पर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने तथा अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए उत्तराखंड के जिला दण्डाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संयुक्त कार्यवाही के लिए परस्पर संवाद किया गया कायम

0

शिमला / 12 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

65-जुब्बल कोटखाई निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव के दौरान अंतरराज्य सीमाओं पर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने तथा अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए उत्तराखंड के जिला दण्डाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संयुक्त कार्यवाही के लिए परस्पर संवाद कायम किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सीमा क्षेत्र के दोनों ओर पुलिस प्रशासन के द्वारा इस संबंध में नियम व कानून को कढ़ाई से लागू किया जाएगा, जिसके तहत अंतरराजीय सीमा क्षेत्र 65-जुब्बल कोटखाई निर्वाचन क्षेत्र में नाके स्थापित करना, सीसीटीवी कैमरों की स्थापना की जाएगी ताकि किसी प्रकार की संदेहास्पद गैर कानूनी गतिविधियों को रोका जा सके। चुनाव के दौरान अवैध शराब व मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए वाहनों की संघन जांच व निगरानी सुनिश्चित करने पर भी बल दिया।

अवैध शस्त्र व धन को लाने ले जाने के प्रति सीमाओं के दोनों ओर के स्थानीय प्रशासन इस संबंध में होने वाली गतिविधियों पर पैनी नज़र रखेगें ताकि चुनावों में प्रलोबन और धन बल को रोका जा सके।  
निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 65-जुब्बल कोटखाई निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव के दौरान हथियार लेकर चलने पर पूर्ण पाबंदी लगाई गई है, जोकि चुनाव प्रक्रिया पूर्ण होने तक लागू रहेगी। उन्हांेने सीमा क्षेत्रों पर 28 अक्तूबर, 2021 को सांय 6 बजे 30 अक्तूबर, 2021 को सांय 6 बजे तक शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध के आदेश दिए।

पुलिस अधीक्षक शिमला डाॅ. मोनिका भटंुगरू, उप जिला निर्वाचन अधिकारी देहरादून, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी उत्तरकाशी, पुलिस अधिकारी उत्तरकाशी, रिटर्निंग अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी रोहडू सुरेन्द्र कुमार, तहसीलदार निर्वाचन वेद कुमार शर्मा, नायब तहसीलदार निर्वाचन लोकेन्द्र सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान परस्पर संवाद में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *