May 18, 2024

घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत 64 उम्मीदवारों को मिले नियुक्ति पत्र **बेरोजगार नौजवान रोजगार मेलों का अधिक से अधिक लाभ लें: अपनीत रियात

0

*24 से 30 सितंबर तक लगने वाले रोजगार मेलों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान

होशियारपुर / 9 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

पंजाब सरकार की ओर से बेरोजगार नौजवानों को रोजगार दिलाने के लिए शुरु किए गए घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत जिला प्रशासन ने दो दिन चले रोजगार मेले के दौरान 64 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र मुहैया करवाए।

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि मार्डन ग्रुप आफ कालेजिज मुकेरियां में लगे इस रोजगार मेले में आई.टी.आई, बहुतकनीकी व तकनीकी डिग्री पास 70 पोस्टों के लिए मार्डन आटोमेटिव, मंडी गोबिंदगढ़ की ओर से इंटरव्यू ली गई, जिसमें सरकारी बहुतकनीकी कालेज तलवाड़ा, बाबा बंदा सिंह बहादुर इंजीनियरिंग कालेज फतेहगढ़ साहिब, रयात-बाहरा कालेज होशियारपुर व मार्डन ग्रुप आफ कालेजिज मुकेरियां के करीब 130 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि इंटरव्यू के बाद कंपनी के प्रतिनिधियों की ओर से 64 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए।

अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत बेरोजगारों को उनकी योज्यता के अनुसार रोजगार मुहैया करवाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला रोजगार  ब्यूरो की टीमों की ओर से अलग-अलग कंपनियों व संस्थानों में पहुंच कर खाली पोस्टों के बारे में नौजवानों को जरुरी जानकारी मुहैया करवाई जा रही है ताकि अधिक से अधिक बेरोजगार घर-घर रोजगार मिशन का लाभ ले सकें। इस दो दिवसीय रोजगार मेले की कामयाबी के लिए जिला रोजगार अधिकारी कर्म चंद, मार्डन ग्रुप के चेयरमैन सुरजीत सिंह, कंपनी के एच.आर. डी विंग से आए करन शर्मा, सतविंदर सिंह, कालेज के प्लेसमेंट अधिकारी लवप्रीत सिंह, सरकारी बहु तकनीकी कालेज तलवाड़ा के प्लेसमेंट अधिकारी सुकिरत पाल सियाल ने अहम भूमिका निभाई।

इस दौरान जिला रोजगार अधिकारी कर्म चंद ने बताया कि पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत जिले में 24 सितंबर से 30 सितंबर तक करवाए जा रहे रोजगार मेलों में 3831 पोस्टों के लिए अलग-अलग संस्थानों की ओर से नौजवानों का चुनाव किया जाएगा, जिसके लिए नौजवानों को पूरे जोश से इन मेले में हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने बताया कि नौकरियों के चाहवान उम्मीदवार अपने आप को www.pgrkam.com पर 14 सितंबर से पहले पहले रजिस्टर करवा सकते हैं। इसके अलावा हैल्पलाइन नंबर 62801- 97708 के माध्यम से जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *