June 2, 2024

मिशन फतेह: जिले में अब तक 512 मरीज ठीक होकर जा चुके हैं घर **सावधानियां अपनाकर ही कोरोना वायरस से सुरक्षित रह सकते हैं लोग : डिप्टी कमिश्नर

0

मिशन फतेह: जिले में अब तक 512 मरीज ठीक होकर जा चुके हैं घर

होशियारपुर / 04 अगस्त / न्यू सुपर भारत न्यूज़

डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने कहा कि जिले में अब तक 28418 सैंपल नैगेटिव आ चुके हैं और 512 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि सावधानियां अपनाकर लोग इस वायरस से बच सकते हैं। उन्होंने जिला वासियों से कहा कि  कोरोना से घबराने की जरुरत नहीं बल्कि एहतियात अपनाने की है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन कोविड-19 संबंधी किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पूरे तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अधिक से अधिक जागरुकता फैलाई जा रही है, ताकि जिला वासी सावधानियां अपना कर कोरोना वायरस से बच सकें। श्रीमती अपनीत रियात ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संपर्क से फैलता है, इस लिए सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए मास्क, सैनेटाइजर व समय-समय पर 20 सैकेंड तक हाथ धोना यकीनी बनाया जाए।

सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि अब तक 29695 सैंपल लिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज 480 सैंपल लिए गए जबकि 93 सैंपलों की रिपोर्ट आई है। उन्होंने कहा कि आज 6 पाजीटिव केस सामने आए हैं, जिनमें से 2 केस मुकेरियां, 2 केस होशियारपुर शहर, 1 केस तलवाड़ा व 1 केस फुगलाना से संबंधित है। उन्होंने कहा कि 678 सैंपलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है व अभी तक 55 केस इनवैलिड पाए गए है।

सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में अब तक कुल पाजीविट केसों की गिनती 593 हो गई है जिनमें से एक्टिव केस 64 हैं। उन्होंने गर्भवती महिलाओं व 10 वर्ष तक के बच्चों को घरों में रहने की अपील करते हुए इस बीमारी के सामाजिक फैलाव को रोकने में अपना सहयोग देने के लिए कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *