June 17, 2024

होम आईसोलेशन में रह रहे कोविड-19 पाॅजिटिव रोगियों के लिए विशेष दवा किट

0

सोलन / 03 जून / न्यू सुपर भारत

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग सोलन द्वारा होम आईसोलेशन में रह रहे कोविड-19 रोगियों को विशेष दवाई किट उपलब्ध करवाई जा रही है। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डाॅ. राजन उप्पल ने आज यहां दी।


डाॅ. उप्पल ने कहा कि इस विशेष दवाई किट में 03 प्रकार की दवाईयां उपलब्ध करवाई गई हैं। उन्होंने कहा कि इस दवाई किट में इन दवाओं को ग्रहण करने के सम्बन्ध में पूर्ण निर्देशों की जानकारी भी दी गई है। इसका मुख्य उद्देश्य घर पर एकान्तवास में उपचाराधीन कोविड-19 रोगियों किसी भी प्रकार की असुविधा से बचाना है।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि जिला में दवाईयों की यह किट आशा व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के माध्यम से होम आईसोलेशन में रह रहे रोगियों तक पहुंचाई जा रही है।उन्होंने होम आईसोलेशन में रह रहे सभी रोगियों से आग्रह किया कि वे अपना आत्मबल बनाए रखें तथा सकारात्मक रहें।

उन्होंने आग्रह किया कि रोगी कोविड-19 के सम्बन्ध में सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए समय पर अपनी दवाई लें। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के निर्देश में समय पर दवाई लेना एवं पौष्टिक आहार ग्रहण करना कोविड-19 रोगियों के लिए आवश्यक है।

उन्हांेने कहा कि प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन के निर्देश में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग सोलन द्वारा यह सुनिश्चित बनाया जा रहा है कि एकान्तवास में रह रहे कोविड-19 पाॅजिटिव रोगी शीघ्र स्वस्थ हों। विभाग पूरा प्रयास कर रहा है कि पाॅजिटिव रोगियों को दवा की किट समय पर मिले और उन्हें किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *