June 18, 2024

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ली वीसी से बैठक

0

फतेहाबाद / 13 जून / न्यू सुपर भारत


आजादी का अमृत महोत्सव श्रंखला के तहत 21 जून को मनाए जा रहे 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने जिला के सभी उपायुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की। वीसी में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में स्कूली बच्चों, कॉलेज व एनसीसी विद्यार्थियों, जन प्रतिनिधियों, नंबरदारों तथा सामाजिक-धार्मिक संगठनों के लोगों को शामिल करवाया जाए। जिला व ब्लॉक स्तर पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित होंगे। इन कार्यक्रमों को उमंग व उत्साह के साथ मनाए। अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी हो और लोगों को इसमें शामिल होने के लिए प्रेरित किया जाए।

उन्होंने कहा कि योग हमारी प्राचीन पद्धति है। इससे अधिक से अधिक जोडऩा है। इसमें हर विभाग और नागरिक की भूमिका रहनी चाहिए।
वीडियो कॉन्फ्रेंस में अतिरिक्त उपायुक्त अजय चोपड़ा ने शिरकत की। उन्होंने बताया कि फतेहाबाद में जिला स्तरीय कार्यक्रम एमएम कॉलेज में आयोजित होगा। इसके अलावा सभी ब्लॉक में भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित होंगे। इन कार्यक्रमों में सभी लोगों की भागीदारी हो, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि जिला में योग प्रशिक्षकों द्वारा नागरिकों को योगाभ्यास करवाया जा रहा है। स्कूलों और कॉलेजों के अलावा अन्य स्थानों पर योग शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। 20 जून को फाइनल रिहर्सल करवाई जाएगी। 21 जून को भव्य योग कार्यक्रम जिला के सभी खंडों में आयोजित होंगे।


इस अवसर पर एसडीएम राजेश कुमार, अनिल कुमार दून, डीएसपी सुभाष चंद्र, डीईओ दयानंद सिहाग, बीडीपीओ नरेंद्र सिंह, महाबीर सिंह, सीएमओ डॉ. संगीता मेहता, डॉ. राजेश सरदाना, योग प्रशिक्षक अंबिका पांटा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *