May 18, 2024

हरोली में हर घर, हर गांव में हर जन को नशा मुक्त ऊना अभियान के प्रति किया जाएगा जागरूक

0

ऊना / 12 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

हरोली उपमंडल में हर घर दस्तक अभियान को सफल बनाने के एसडीएम हरोली स्वयं आगे आएं हैं। वीरवार को हरोली उपमंडल की ग्राम पंचायत दुलैहड़ में नशा मुक्त ऊना अभियान के तहत संचालित किए जा रहे हर घर दस्तक अभियान का शुभारंभ एसडीएम हरोली विशाल शर्मा ने किया। 

उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए वह प्रशासन के साथ मिलकर इस अभियान पर काम करेंगे तथा आने वाले समय मे हर पंचायत में प्रशासन के साथ इस अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर घर, हर गांव में हर जन के साथ इस अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी सांझा की जाएगी।

उन्होंने बताया कि आने वाले समय में हर ब्लॉक में दो हॉस्पिटलों में नशे से बीमार व्यक्तियों का ईलाज फ्री में किया जायेगा जैसे अन्य बीमारियों का ईलाज होता है वैसे ही नशे से बीमार व्यक्तियों का ईलाज भी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति को नशे से छुटकारा पाने से सबंधित जानकारी नशा मुक्त ऊना अभियान के हेल्पलाइन नंबर 94180-64444 पर कॉल करके प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि यदि आपके इलाके में कोई नशे का सेवन या कारोबार कर रहा है तो ड्रग फ्री हिमाचल ऐप पर इसकी जानकारी दे सकता है।

इस मौके पर स्थानीय प्रधान नंद किशोर व उप प्रधान ने पंचायत टास्क फोर्स के सदस्यों से नशा मुक्त ऊना अभियान को सफल बनाने का आग्रह किया।इस अवसर पर हरोली ब्लॉक के मुख्य समन्वयक जयेंद्र हीर, नशा निवारण केंद्र घालूवाल प्रबंधक अजय भारती, ग्राम पंचायत प्रधान नंद किशोर, उप प्रधान पवन राणा, जीएसएसएस प्रिंसिपल जगजीत सिंह, वार्ड पंच नीलम, पूनम, वीना भाटिया साथ आंगनवाड़ी एवं आशा वर्कर मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *