June 18, 2024

कुटलैहड़ व गगरेट विस में नामांकन के पहले दिन किसी उम्मीदवार ने दाखिल नहीं किया परचा

0

ऊना / 7 मई / न्यू सुपर भारत ///

कुटलैहड़ व गगरेट विधानसभा क्षेत्र में नामांकन के पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने अपना परचा दाखिल नहीं किया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त जतिन लाल ने बताया कि चुनाव के लिए उम्मीदवार 14 मई तक अपने नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। उन्हें संबंधित निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम के पास नामांकन पत्र जमा होंगे। किसी कारणवश संबंधित निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम के मौजूद न रहने पर उम्मीदवार संबंधित सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं तहसीलदार के पास नामांकन पत्र जमा करेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मंगलवार, 7 मई को जिले की दोनों विधानसभा सीटों कुटलैहड़ और गगरेट के लिए संबंधित निर्वाचन अधिकारी के पास कोई नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ है।  उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र अब 8, 9, 10 और 13 व 14 मई को कार्यदिवस पर प्रातः 11 बजे से सायं 3 बजे तक दाखिल किए जा सकेंगे। 11 और 12 को अवकाश के चलते नामांकन पत्र नहीं भरे जाएंगे। 15 मई को नामांकनों की छंटनी की जाएगी। 17 मई को 3 बजे तक नामांकन वापिस लिए जा सकेंगे।

 पहली जून को सुबह 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान होगा और 4 जून को मतगणना की जाएगी।जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कुटलैहड़ व गगरेट विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन पत्र दाखिल करने वाले उम्मीदवार को नामांकन पत्र के साथ शपथ पत्र एवं अन्य जरूरी दस्तावेज जमा करवाने होंगे। नामांकन पत्र के साथ निर्धारित राशि को सीधे नकद या फिर चालान के जरिये जमा कराया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *