May 18, 2024

जिला परिषद् की त्रैमासिक बैठक आयोजित

0

ऊना / 11 मार्च / न्यू सुपर भारत

जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर उपायुक्त महेन्द्र पाल गुर्जर भी उपस्थित रहे। बैठक में विभिन्न विकास मुद्दों पर सार्थक चर्चा के साथ-साथ वित्त वर्ष 2024-25 के लिए लगभग 11 करोड़ 92 लाख 89 हजार रूपये का बजट प्रस्तावित किया गया। जिसे पंचायत भवनों के सुधार, बिजली, पानी, लाइटों के सुधारीकरण तथा अन्य विकास कार्यों पर आवश्यकतानुसार व्यय किया जाएगा। बैठक में ज़िला की सभी पंचायतों के शैल्फ को अनुमोदित किया गया। 

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त ने आगामी वर्ष की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए बताया कि प्रस्तावित बजट में जिला परिषद के अन्तर्गत संयुक्त कार्यों के लिए 72.49 लाख रूपये, विभिन्न प्रायोजनों हेतु 50 लाख, शिक्षा कार्यक्रमों के लिए 30 लाख, पंचायत भवनों के रेनोवेशन हेतु 20 लाख, मनरेगा के अन्तर्गत 50 लाख रूपये की राशि व्यय की जाएगी जबकि 26.47 लाख रूपये की राशि आरक्षित निधि के तौर पर रहेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि संबंधित विभाग के माध्यम से कार्यान्वित की जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं बारे जिला परिषद को विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाई जाए ताकि लोगों को उनका लाभ मिल सके। 

बैठक में जिप उपाध्यक्ष कृष्णपाल, ज़िला पंचायत अधिकारी नीलम कुमारी, जिला परिषद के समस्त सदस्य, जिला के समस्त विकास खंड अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *