May 18, 2024

विकास कार्यों में तीव्रता लाएं तथा निर्धारित अवधि में पूरा करें अधिकारी – राघव शर्मा

0

ऊना / 22 सितम्बर / न्यू सुपर भारत

ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों तथा परियोजनाओं में तीव्रता लाई जाए तथा उन्हें निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाए ताकि संबंधित क्षेत्र के लोगों को इनका लाभ प्राप्त हो सके। यह निर्देश उपायुक्त राघव शर्मा ने पंचायती राज व ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से क्रियान्वित की जा रही योजनाओं से संबंधित समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिए। 

उपायुक्त ने सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि लम्बित पड़े विकास कार्यों को 60ः40 की रेशो को ध्यान में रखकर शीघ्र पूर्ण करें। उन्होंने एलडीएम को भी निर्देश दिए कि एनआरएलएम के तहत स्वयं सहायता समूहों के मामलों को जल्द ही ऋण उपलब्ध करवाएं।

उन्होंने कहा कि स्वच्छ ग्रामीण भारत मिशन के अंतर्गत व्यक्तिगत शौचालयों, सामुदायिक शौचालयों को शीघ्र पूर्ण करवाएं तथा ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन के कार्यों को पूर्ण करने हेतू पंचायत के प्रस्ताव व पूर्ण प्राकलन सहित डीआरडीए को भेजना सुनिश्चित करें ताकि इनकी स्वीकृति प्रदान की जा सके। उन्होंने बताया कि 2 अक्तूबर तक मनाए जा रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान को पंचायत स्तर तथा खंड स्तर पर मनाना सुनिश्चत करें। बैठक में एडीसी महेंद्र पाल गुर्जर, पीओ डीआरडीए शैफाली व बीडीओ उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *