May 18, 2024

नशामुक्त ऊना अभियान के तहत ऊना उपमण्डल की समीक्षा बैठक आयोजित

0

ऊना / 1 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

नशामुक्त ऊना अभियान के तहत शुक्रवार को ऊना उपमण्डल में माह नवम्बर के दौरान आयोजित गतिविधियों की समीक्षा की गई तथा दिसम्बर माह में आयोजित होने वाली गतिविधियों बारे रूपरेखा पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता एसडीएम ऊना विश्व मोहन देव ने की। 

उन्होंने बताया कि नशामुक्त ऊना अभियान के अन्तर्गत नवम्बर माह के दौरान ऊना उपमण्डल के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों व ग्राम पंचायतों में 68 गतिविधियां आयोजित की गईं। उपमण्डल के 23 विद्यालयों में टास्क फोर्स की बैठकें आयोजित कर अभियान के सुचारू संचालन की फीडबैक ली गई। इसके अतिरिक्त 5 विद्यालयों में ऑफिशियल विज़िट भी किये गये। घर-घर दस्तक अभियान के तहत उपमण्डल की 12 ग्राम पंचायतों में घर-घर जाकर अभिभावकों को युवाओं को नशे से बचाव बारे जागरुक किया गया। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही मैहतपुर में उद्योगों से जुड़े लोगों को जागरुक करने के लिए वर्क प्लेस इंटरवैंशन प्रशिक्षण शिविर लगाया जाएगा। 

एसडीएम ने कहा कि यह अभियान एक समाजिक अभियान है और यह प्रक्रिया आगे भी इसी तरह निरंतर जारी रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस दिशा में केवल प्रशासन और संस्थाओं के प्रयास पर्याप्त नहीं है बल्कि इस अभियान में हर वर्ग और प्रत्येक नागरिक का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने फील्ड विज़िट कार्यक्रमों के दौरान नशामुक्ति के प्रति जागरुकता संदेश को भी शामिल करें ताकि नशामुक्त अभियान को और प्रभावी बनाया जा सके। 

बैठक में सीडीपीओ कुलदीप दयाल, बीएमओ डॉ. रामपाल शर्मा, बीडीओ केएल वर्मा, तहसील कल्याण अधिकारी जितेन्द्र कुमार, ईओ एमसी मैहतपुर  वर्षा चौधरी, एसएस एमसी संतोषगढ़ शामती ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *