May 18, 2024

ज़िला स्तरीय संयुक्त सलाहकार समिति की प्रथम बैठक आयोजित

0

ऊना / 27 सितम्बर / न्यू सुपर भारत

जिला मुख्यालय के बचत भवन में बुधवार को उपायुक्त राघव शर्मा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला अध्यक्ष रजनीश शर्मा की अगुवाई में विभिन्न विभागों के अराजपत्रित कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों व सभी विभागों के ज़िला अधिकारियांे ने भाग लिया।
उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा कि कर्मचारी सरकार की रीढ़ होते हैं, जो सरकार द्वारा जनहित में कार्यान्वित की जा रही नीतियों व योजनाओं के निष्पादन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

उपायुक्त ने जिला स्तरीय संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक के दौरान कर्मचारियों की समस्याओं और मांगों को सुना तथा कहा कि जिन समस्याओं को विभागीय स्तर पर हल किया जा सकता था उनको लेकर सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश जारी किये जबकि जिन समस्याओं का निराकरण प्रदेश स्तर पर होना है उन्हें प्रशासन के माध्यम से सरकार और संबंधित विभागों के उच्च अधिकारियों को शीघ्र प्रेषित करने का आश्वासन दिया।

प्रधान रजनीश ने अधिकतर मांगे पूरी होने पर प्रशासन का जताया आभार  
महासंघ के प्रधान रजनीश शर्मा ने ज़िला स्तरीय प्रथम जेसीसी की बैठक के सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न होने व प्रशासन के सकारात्मक सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि बैठक में विभिन्न विभागों के कर्मचारियों की लम्बे समय से चल रही मांगों और नई पेश आ रही दिक्कतों से सम्बन्धित अधिकारियों से सवाल-जबाव तलब किये गये तथा सकारात्मक रूप से चर्चा करके निपटारा किया गया है। जबकि प्रदेश स्तर पर हल होने वाले कर्मचारियों के वित्तीय मामलों को भी प्रशासन के माध्यम से सरकार तक पहुंचाने प्रयास किया जाएगा।

ये रहे उपस्थित
बैठक में सहायक आयुक्त उपायुक्त वरिन्द्र कुमार, एसडीएम ऊना विश्वमोहन देव चौहान, एसडीएम अम्ब विवेक महाजन, डीएसपी अजय ठाकुर, ज़िला पंचायत अधिकारी सरवन कश्यप, लोक निर्माण तथा जल शक्ति विभाग के अधिशाषी अभियन्ता के अलावा अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की ओर से पूर्व प्रधान रमेश सिंह ठाकुर, वरिष्ठ  उपप्रधान तारा सिंह, महासचिव राजेश कुमार सहित सभी विकास खण्डों व कर्मचारी यूनियनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *