May 25, 2024

04 करोड़ रुपए की लागत से होगा अश्वनी खड्ड का तटीकरण- डॉ.शांडिल

0

सोलन / 25 फरवरी / न्यू सुपर भारत

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सैनिक कल्याण मंत्री डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि सोलन ज़िला के साधुपल क्षेत्र में चार करोड़ रुपए की लागत से अश्वनी खड्ड पर आवश्यकतानुसार तटीकरण किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री गत सांय देर साधुपुल में अश्वनी खड्ड पर तटीकारण कार्य की आधारशिला रखने के उपरान्त पंचायतीराज संस्थाओं के प्रतिनिधियों एवं अन्य के साथ विचार-विमर्श कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में तटीकारण कार्य के लिए प्रथम किस्त के रूप में 1.18 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी गई है ।
डॉ. शांडिल ने कहा कि क्षेत्र में अश्वनी खड्ड के तटीकरण से जहां समूचा  क्षेत्र जलीय आपदा से सुरक्षित होगा वहीं विभिन्न गतिविधियों को सम्बल भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में आपदाओं से होने वाली क्षति को न्यून करने के लिए योजनाबद्ध कार्य कर रही है। उन्होंने सभी को विश्वास दिलाया कि क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगों को चरणबद्ध आधार पर पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि साधुपुल बाजार में सिंकिंग जोन मे भी लगभग 1.50 करोड़ रुपए की लागत से लोक निर्माण विभाग द्वारा सुरक्षा के लिए डंगे निर्मित किए जाएंगे। इससे साधुपुल बाजार की सुरक्षा सुनिश्चित होगी।उन्होंने इस अवसर पर स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनी और इनके त्वरित निपटारे का आश्वान दिया।

खण्ड कांग्रेस समिति सोलन के अध्यक्ष संजीव ठाकुर, ग्राम पंचायत तुंदल की प्रधान चित्र लेखा, ग्राम पंचायत सकोड़ी के प्रधान सुरेश, ग्राम पचांयत तुंदल के उप प्रधान ज्ञान चंद, उप प्रधान सकोडी राजेंद्र, कांग्रेस पार्टी के विभिन्न पदाधिकारी, उपमंडलाधिकारी कंडाघाट सिद्धार्थ आचार्य, जल शक्ति विभाग के अधिशाषी अभियन्ता सुमित सूद सहित विभिन्न विभागों के अन्य अधिकारी एवं ग्रामीण इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *