May 18, 2024

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने विभिन्न मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

0

सोलन / 10 नवम्बर / न्यू सुपर भारत

मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिमाचल प्रदेश मुनीष गर्ग ने आज सोलन ज़िला के विधानसभा क्षेत्र 54-कसौली (अ.जा.) के अंतर्गत विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया।मुनीष गर्ग ने फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का 27 अक्तूबर, 2023 से 09 दिसम्बर, 2023 तक विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदान से सम्बन्धित कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी बूथ स्तर के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस कार्यक्रम के तहत 18 से 19 आयु वर्ग के सभी मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज करने के लिए विशेष प्रयास करें।

उन्होंने बूथ स्तर के अधिकारियों को निर्देश दिए कि घर-घर जाकर मतदाताओं के सत्यापन कार्यक्रम के दौरान पंजीकरण से वंचित अन्य सभी पात्र नागरिकों के नाम भी मतदाता सूची में जोड़ना सुनिश्चित करें। उन्होंने मतदाता सूची में मृत, स्थानांतरित और दोहरे पंजीकृत मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटाने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने 18 व 19 नवम्बर, 2023 को विशेष अभियान दिवसों पर अधिक से अधिक पात्र नागरिकों को जोड़ने के बूथ स्तर के अधिकारियों को निर्देश दिए।इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अजय कुमार यादव, निर्वाचन पंजीकरण अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी कसौली गौरव महाजन, तहसीलदार निर्वाचन सोलन राजेश शर्मा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *