May 18, 2024

उद्योग मंत्री ने नाहन में एम.बी.एम न्यूज नेटवर्क कार्यालय का किया शुभारंभ

0

नाहन / 14 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

उद्योग, संसदीय मामले एवं आयुष मंत्री हर्ष वर्धन चौहान ने आज अपने जिला सिरमौर के प्रवास के दौरान जिला मुख्यालय नाहन में एम.बी.एम न्यूज नेटवर्क कार्यालय का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होने एम.बी.एम न्यूज नेटवर्क के संपादक व कर्मचारियों को बधाई दी। उन्होने कहा कि उन्हे आज एम.बी.एम न्यूज नेटवर्क की पहली खबर भेजने का सौभाग्य भी प्राप्त हुआ है।

उन्होने कहा कि पत्रकारिता लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। लोकतंत्र को मजबूत करने में मीडिया का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। उन्होने कहा कि आज प्रींट मीड़िया तथा इलैक्ट्रोनिक मीड़िया के साथ-साथ सोशल मीड़िया का प्रचलन बढ़ा है जिसमें जन प्रतिक्रिया भी देखने को मिलती है। उन्होने कहा कि पहले किसी भी खबर के लिए अगले दिन का इन्जार करना पड़ता था जबकि आज सोशल मीड़िया के माध्यम से देश-विदेश के किसी भी कोने में खबर अविलंब प्राप्त हो जाती है।

उन्होने कहा कि मीड़िया को सनसनी खेज खबरों से बचना चाहिए तथा तथ्य आधारित खबरें ही प्रसारित करनी चाहिए ताकि  लोगों में मीड़िया की विश्वसनीयता बनी रहे। उन्होने कहा कि समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने तथा सरकार की जनहितकारी नीतियों तथा योजनाओं को समाज के प्रत्येक वर्ग तक पंहुचाने में मीडिया की अहम भूमिका रहती है तथा मीड़िया द्वारा दी गई प्रतिक्रियाओं को सरकार गंभीरता से लेती है तथा जनहित में निर्णय लिए जाते है।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक अजय सोलंकी ने एम.बी.एम न्यूज नेटवर्क को बधाई देते हुए कहा कि एम.बी.एम न्यूज नेटवर्क की प्रदेश में विश्वसनीयता बनी हुई है। उन्होंने कहा कि मीडिया को हर आम व खास लोगों की समस्याओं को उजागर करते रहना चाहिए ताकि  सरकार तथा प्रशासन द्वारा समस्याओं का समाधान भी हो सके।
एम.बी.एम न्यूज नेटवर्क के संपादक शैलेन्द्र कालरा ने उद्योग मंत्री को अंग वस्त्र व टोपी भेंट कर सम्मानित किया तथा उपस्थित लोगों का स्वागत किया।

इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी नाहन रजनेश कुमार, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रूपेंद्र ठाकुर, महासचिव जिला कांग्रेस कमेटी नरेंद्र तोमर, पार्षद नाहन राकेश गर्ग तथा विरेंद्र पासी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कांग्रेस पार्टी के विभिन्न पदाधिकारी एवं स्थानीय गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *