May 18, 2024

 जिला के कोटला बरोग में एनसीसी कैंप आयोजित

0

नाहन / 16 अक्तुबर / न्यू सुपर भारत

भर्ती सेना कार्यालय, शिमला सहायक भर्ती अधिकारी सुबेदार मेजर सुरेश डी ने सिरमौर जिला के पशुचिकित्सक फार्मासिस्ट प्रशिक्षण केन्द्र कोटला बरोग में एनसीसी कैंप में कैडेटों को जागरूक व प्रेरक व्यख्यान दिये। हि. प्र. एनसीसी सोलन के कैडेटों ने जागरूकता सह प्रेरक व्याख्यान में भाग लिया।अधिकारियों ने कैडेटों को सशस्त्र बलों और अग्निपथ योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 2023-24 में भर्ती प्रक्रिया में पहले ऑनलाईन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा आयोजित की जायेगी, परीक्षा में उत्तीर्ण आवदेकों को दौड़़ और चिकित्सा के लिए बुलाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि इच्छुक युवा अगली भर्ती के लिए इंडिययन आर्मी वैबसाईट पर आवेदन कर सकते हैं। नये भर्ती नियमों के अनुसार एनसीसी ‘‘सी’’ प्रमाण पत्र वाले को भी परीक्षा में शामिल किया जायेगा, उन्हें 20 बोनस अंक मिलेंगे।
  उन्होंने बताया कि ऑनलाईन आवेदन करने एवं ऑनलाईन परीक्षा की विधि तथा डेमो परीक्षा श्रेणी वाइज, आर्मी की वैबसाईट पर उपलब्ध है। कमान अधिकारी हि.प्र. बटालियन एनसीसी सोलन कर्नल बी.एस. पनाग और सूबेदार मेजर जोगिन्द्र सिंह ने कार्यक्रम का बेहतर संचालन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *