May 18, 2024

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर मतगणना केंद्र में बैठक आयोजित

0

शिमला / 06 मार्च / न्यू सुपर भारत

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप की अध्यक्षता में आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शोघी में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 मध्यनजर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे जिनकी चुनाव प्रक्रिया में सक्रिय भूमिका रहती है। 

 अनुपम कश्यप ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शोघी को मतगणना केंद्र बनाया गया है। इसी दृष्टि से सभी अधिकारियों के साथ विद्यालय परिसर में ही बैठक का आयोजन किया गया है ताकि सभी अधिकारियों को मतदान गणना केंद्र की वास्तविक स्थित भी पता चल सके। उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान बिजली एवं पानी की निर्बाध आपूर्ति अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस बारे आवश्यक निर्देश भी दिए। 

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मतदान केंद्र में किए जाने वाले कार्य को समयबद्ध पूरा करने को कहा। वही क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को चुनाव के मध्यनाजर गाड़ियों की व्यवस्था एवं डिविजनल मैनेजर को एचआरटीसी की बसों का संचालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त अन्य विभागों से संबंधित जो भी कार्य चुनाव एवं मतगणना के दौरान किए जाने है उन्हे सभी अधिकारी समय रहते पूरा करे ताकि आखिरी समय में किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो।

 पुलिस अधीक्षक शिमला संजीव कुमार गांधी ने चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने गत चुनावों के दौरान आई समस्याओं से सीख लेते हुए आगामी लोकसभा चुनावों में बेहतर कार्य करने का आवाहन किया। इस अवसर पर अधिकारियों से निर्वाचन एवं इसकी प्रक्रिया के संबंध में आने वाली कठिनाइयों के बारे में भी विचार विमर्श किया गया ताकि लोकसभा चुनाव 2024 का सफल निष्पादन हो सके। 

 बैठक के उपरांत उपायुक्त शिमला ने सभी अधिकारियों के साथ मत गणना केंद्र का जायजा भी लिया। बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी कानून एवं व्यवस्था अजीत भारद्वाज, जिला के सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी, तहसीलदार निर्वाचन एवं विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *