May 18, 2024

स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित

0

शिमला / 5 मार्च / न्यू सुपर भारत

स्वास्थ्य मंत्री डॉ.(कर्नल) धनी राम शांडिल ने आज यहां संचालक मण्डल, रोगी कल्याण समिति, राजकीय डेंटल महाविद्यालय एवं अस्पताल शिमला की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में ओरल हेल्थ संबंधी चिकित्सा सेवाओं को और बेहतर बनाने तथा प्रदेश सरकार द्वारा संचालित स्वास्थ्य योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन पर चर्चा की गई।

बैठक में डेंटल अस्पताल में लोगों के लिए मुफ्त एक्स-रे तथा अस्पताल में ही प्रधानमंत्री जन औषधी केन्द्र खोलने को मंजूरी प्रदान की गई। बैठक में वित्तीय 2024-25 के लिए रोगी कल्याण समिति की प्राप्ति एवं व्यय का बजट अनुमान भी पारित किया गया। बैठक में डेंटल अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर को माड्यूलर ऑपरेशन थियेटर में स्तरोन्नत करने की भी स्वीकृति प्रदान की गई।

बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मौजूदा समय में ओरल हेल्थ की ओर लोगों की जागरूकता बढ़ी है और दन्त चिकित्सा क्षेत्र में बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिए गए निर्णयों पर त्वरित एवं प्रभावी रूप से अमल करने पर बल दिया ताकि कार्यों में तेजी एवं पारदर्शिता सुनिश्चित की जा सके और सुचारू स्वास्थ्य कार्य प्रणाली स्थापित हो।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में योग्य चिकित्सक हैं साथ ही प्रदेश सरकार गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे एवं उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित कर रही है ताकि प्रदेशवासियों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा सकें। उन्होंने रोगी कल्याण समिति की बैठक हर तीन माह में आयोजित करने के भी निर्देश दिए।

इस अवसर पर विधायक हरीश जनारथा, सचिव स्वास्थ्य एवं रोगी कल्याण समिति की उपाध्यक्ष एम. सुधा देवी, निदेशक चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान डॉ. राकेश शर्मा, निदेशक डेंटल हेल्थ सर्विसिज डॉ. झारना चौहान और रोगी कल्याण समिति के सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *