May 18, 2024

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का शक,चुनाव नतीजे घोषित होने का इंतजार

0
Rajya Sabha Election Result

शिमला / 27 फरवरी / न्यू सुपर भारत

Rajya Sabha Election Result : हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट के लिए विधानसभा परिसर में मतदान हुआ। राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का भी जिक्र किया जा रहा है। विधानसभा परिसर के बाहर लोग बेसब्री से रिजल्ट आने का इंतजार कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक मतगणना जारी है और कुछ ही देर में चुनाव नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। सुदर्शन बबलू के वोट को लेकर फिलहाल पेंच फसता हुआ नजर आ रहा है।

हिमाचल प्रदेश में अगर कांग्रेस राज्यसभा का यह चुनाव हारती है तो कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लग सकता है। कांग्रेस के प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी है। जबकि भाजपा ने वीरभद्र के करीबी और कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए हर्ष महाजन को मैदान में उतारा है।

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के पास पूर्ण बहुमत है इसके बावजूद भी अगर कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी हार जाते हैं तो यह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और कांग्रेस पार्टी दोनों के लिए लोकसभा चुनाव से पहले तगड़ा झटका साबित हो सकता है।

जानकारी के मुताबिक राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की चर्चाओं के बीच कांग्रेस के कुछ विधायकों को सीआरपीएफ की सुरक्षा दी गई है। केंद्र  सरकार की ओर से ये सुरक्षा कर्मी भेजे गए हैं। इनकी तीन गाड़ियां विधानसभा परिसर में पहुंची और विधायकों की सुरक्षा में तैनात किए गए 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *