May 19, 2024

 36 जरूरतमंद लोगों को वितरित किए छह लाख के चेक

0

 धर्मशाला / 24 जनवरी / न्यू सुपर भारत

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष व पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष (कैबिनेट रैंक)आर.एस बाली ने कहा कि ग्रामीण विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी तथा सभी गांवों का समग्र विकास सुनिश्चित किया जाएगा। बुधवार को सेराथाना तथा रजियाना में गांव के सीनियर सिटीजन के माध्यम से 45 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित बिजली शिकायत केंद्र तथा कनिष्ठ अभियंता कार्यालय का किया उद्घाटन किया तथा सेराथाना, पटियालकड, ग्लू , रिन, रमेहढ , सिहुड और बलधर पंचायत के लोगों की समस्याएं भी सुनीं। पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत 36 जरूरतमंद लोगोें को बीमारी तथा निर्धन बेटियों की शादी के लिए 6 लाख के चेक भी वितरित किए।

उन्होंने कहा कि  प्रदेश सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुँच कर उसकी समस्याओं का निराकरण करने में विश्वास रखती है। इसी दृष्टिकोण के तहत प्रदेश सरकार अपने महत्वकांक्षी कार्यक्रम सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कांगड़ा जिला को पर्यटन राजधानी के रुप में विकसित करने के लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए बताया कि प्रदेश सरकार ने सत्ता में आते ही प्रदेश के कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की। अनाथ बच्चों केे लिए सुख- आश्रय योजना शुरू कर 4000 अनाथ बच्चों को चिल्ड्रन ऑफ द स्टेट के रूप में अपनाया।

ऐसे बच्चों को हर माह 4 हजार जेब खर्च दिया जा रहा है,साथ ही उनकी पढ़ाई व होस्टल का खर्चा देने के साथ घर बनाने के लिए मदद की जा रही है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा विधवा व एकल नारी को गृह निर्माण के लिए 1.5 लाख रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार गरीब बच्चों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए एक प्रतिशत की दर से ऋण भी उपलब्ध करवा रही है।

इस अवसर पर एसडीएम मुनीष शर्मा, चीफ इंजीनियर अजय गौतम, एस.सी पुनीत सोंधी, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी सुरेश वालिया, अधिशासी अभियंता आईपीएच विवेक ठाकुर, अधिशासी अभियंता बिजली विभाग कमल चैधरी, एसडीओ तरसेम कुमार, बीएमओ रूबी भारद्वाज ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मानसिंह, महासचिव अरुण कटोच, उपाध्यक्ष प्रताप रियाड़,आदर्श भारद्वाज, कांता सरोच ,प्रधान सुशील,उपप्रधान कुलभूषण, जिला परिषद सोनिया, विनेश कटोच, रजनीश धीमान, तिलक,सुरेश, कर्म सिंह,जय चंद, हजारा सिंह,  रविंद्र सैनी,ऋतु नागपाल,दिनेश, शशि कुमार और ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *