May 18, 2024

विधानसभा अध्यक्ष ने नवाजे सीसे स्कूल समलेऊ के मेधावी

0

चंबा / 6 जनवरी / न्यू सुपर भारत

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा किवर्तमान परिदृश्य को देखते हुए विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ बहुआयामी गतिविधियों में सक्रिय रहना भी बेहद जरूरी है।यह बात आज उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला समलेऊ के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए अपने संबोधन में कही।
स्कूल द्वारा शैक्षणिक गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन करने पर बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी संस्थान के लिए वार्षिक उत्सव वर्षभर के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में प्राप्त उपलब्धियां के लिये सम्मानित करने का अवसर होता है। इसके आयोजन से छात्रों में प्रतिस्पर्धा की भावना के साथ उनको प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होने के साथ और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहन भी मिलता है।

उन्होंने कहा कि स्कूल भवन की व्यवहार्यता रिपोर्ट के अनुरूप अतिरिक्त भवन निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध करवा दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर विद्यालय के विद्यार्थियों की संख्या निर्धारित मापदंडों के अनुरूप होगी तो भविष्य में विज्ञान संकाय की कक्षाएं शुरू की जाएगी।विकासात्मक कार्यों का जिक्र करते हुए पठानिया ने कहा कि इस क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति की समस्या को देखते हुए 11 केवीए के विद्युत सब स्टेशन का निर्माण कार्य जल्द प्राथमिकता के आधार पर करवाया जाएगा ।

उन्होंने यह भी कहा कि नगाली – संजप संपर्क मार्ग के मेटलिंग एवं टायरिंग कार्य के लिए 12 करोड 63 लाख की धन राशि का प्राक्कलन तैयार किया गया है और शहीद जगदीश चंद मार्ग के निर्माण के लिए विभागीय औपचारिकताओं को पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गढ़ संपर्क सड़क मार्ग पर 45 लाख रुपए की धनराशि व्यय की जा रही है जबकि गांव तेईं के लिए संपर्क मार्ग पर 68 लाख रुपए की धनराशि व्यय की जाएगी।

इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने दीप प्रज्वलित कर वार्षिक पारितोषिक वितरण कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया।
स्कूल के विद्यार्थियों ने इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब समां बांधा।विधानसभा अध्यक्ष ने स्कूल के सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए 21 हजार की धनराशि देने की घोषणा की।कुलदीप सिंह पठानिया ने वर्ष भर बहुआयामी गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किये ।

स्कूल के प्रधानाचार्य नव प्रकाश पुरी ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।
इस अवसर पर एसडीएम डलहौजी अनिल भारद्वाज, डीएसपी हेमंतठाकुर, डीएफओ रजनीश महाजन, उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाडक, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्ष पुरी, विद्युत पंकज राठौर, प्रधान ग्राम पंचायत समलेऊ चंद्रकांत शर्मा, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष सुरेश शर्मा सहित विभिन्न पंचायत के प्रतिनिधि, अध्यापक, विद्यार्थी व उनके अभिभावक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *