May 18, 2024

HRTC के बस में कैसे लगी आग?, धू धूकर जलने लगी बस,चालक ने…..

0

मंडी / 21 अप्रैल / न्यू सुपर भारत ///

धर्मपुर के भराड़ी में शनिवार शाम को खड़ी एचआरटीसी बस में अचानक आग भड़क गई. आनन फानन में लोगों व स्टॉफ ने बस में भड़की आग पर पानी फेंककर काबू पाया । माना जा रहा है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है. गनीमत यह रही कि बस स्टेशन में पहुंचने के बाद खड़ी की थी और इसमें कोई सवारी नहीं थी. इसी दौरान अचानक आग लग गई.

जानकारी से पता चलता है कि बस शनिवार शाम 5 बजे धरमपुर लखरेहड़ से सज्जोपिपलु टिहरा मार्ग से धरमपुर से रवाना हुई और समय पर स्टेशन पहुंच गई। ड्राइवर ने सभी यात्रियों को उतार दिया और बस को नाइट पार्किंग के लिए बल्लारी स्टेशन ले गया। यहां खड़ी करते ही अचानक बस से धुंआ निकलना शुरू हो गया. देखते ही देखते बस के इंजन में आग भड़क गई.आग की लपटें निकलने में देर नहीं लगी।इस पर मौके पर मौजूद चालक ने साथ लगती दुकानों से पानी की बाल्टी ली और आग बुझाने में लग गया. इसके बाद अन्य लोग आग बुझाने में जुट गये.

मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया लेकिन इस घटना में बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। सूचना मिलने के बाद मैकेनिकल टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची. टीम घटना की जांच कर तथ्य जुटाएगी। यह बस प्रतिदिन यात्रियों से खचाखच भरी रहती है। ऐसे में अगर बीच रास्ते बस में आग लग गई तो बड़ा हादसा हो सकता था. उधर, एचआरटीसी धर्मपुर डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक विनोद कुमार ने बताया कि घटना का पता चलते ही टीम मौके के लिए भेजी है.टीम जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी. फिलहाल शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट लग रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *