May 18, 2024

लिंग आधारित हिंसा के विरूद्ध अभियान 23 दिसम्बर तक

0

मंडी / 25 नवम्बर / न्यू सुपर भारत

लिंग आधारित हिंसा के विरुद्ध ‘‘नई चेतना-पहल बदलाव की’’ पर आधारित राष्ट्रीय अभियान को जिला में सफल बनाने के लिए डीआरडीए कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता परियोजना अधिकारी, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण गोपी चंद पाठक ने की ।

उन्होंने बताया कि जिला में यह अभियान आज से आरंभ हो गया है जो 23 दिसम्बर तक आयोजित किया जायेगा। अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित स्कूलों तथा आंगनबाड़ी केंद्र में कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे, जहां पर स्कूली विद्यार्थियों तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। अभियान में स्वयंसेवी संस्थाओं, स्थानीय युवा व महिला मंडलों का भी सहयोग लिया जायेगा।  

अभियान के तहत सांस्कृतिक गतिविधियों आयोजित की जाएगी जिसमें घरेलू हिंसा पर गीत, नृत्य और नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जायेगा। राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा लिंग अभियान के दौरान रंगोली, प्रतिज्ञा, रैलियों, नारा लेखन, नाटट कैंडल मार्च, सोशल मीडिया तथा लिंग जागरूकता केंद्र के माध्यम से सभी वर्गों के समुदाय को जागरूक किया जाएगा।
 उन्होंने संबंधित विभागों को आपसी समन्वय से अभियान को सफल बनाने के लिए अपना सक्रिय सहयोग देने का आह्वान किया।  बैठक में जिला कल्याण अधिकारी समीप सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *