May 18, 2024

‘टीम मंडी’ को सीएम की शाबाशी

0

मंडी / 13 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आपदा प्रबंधन में उत्कृष्ट कार्य के लिए ‘टीम मंडी’ की पीठ थपथपाते हुए सराहना की है। मुख्यमंत्री ने 13 अक्तूबर को शिमला में आपदा प्रबंधन-समर्थ अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में ‘टीम मंडी’ को शाबाशी देते हुए डीसी अरिंदम चौधरी समेत जिले के 5 अधिकारियों को सम्मानित किया। वहीं सामाजिक संस्था श्रेणी में राधा स्वामी सत्संग ब्यास मंडी के क्षेत्रीय सचिव को भी पुरस्कृत किया गया।

डीसी अरिंदम चौधरी को आपदा के समय में मंडी जिले में उम्दा टीम लीडरशिप के लिए विशेष रूप से सम्मानित किया गया। सम्मान पाने वालों में डीसी मंडी के अलावा जिले के बालीचौकी उपमंडल के एसडीएम मोहन शर्मा, तहसीलदार नितेश ठाकुर तथा बीडीओ सुरेंद्र ठाकुर, जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव ओपी भाटिया तथा राधा स्वामी सत्संग ब्यास मंडी के क्षेत्रीय सचिव चेत राम कौंडल शामिल रहे।

वहीं, उपायुक्त ने कहा कि इस सम्मान में मंडी जिले के प्रत्येक नागरिक का सम्मान और भागीदारी सम्मिलित है। जिले में आपदा प्रबंधन में अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ही समस्त जिलावासियों का बहुत सहयोग रहा। मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशारूप जिले में आपदा में जन सुरक्षा और प्रभावितों को राहत देने के लिए सबने मिलकर बहुत हिम्मत और जज्बे से काम किया। सामाजिक संस्थाओं का भी इसमें बहुत सहयोग मिला।

बता दें, मंडी जिले में मानसून में भीषण बारिश के कारण भारी तबाही हुई थी। कई घर बाढ़ और भूस्खलन की भेंट चढ़ गए, जानमाल की बहुत हानि हुई। ऐसे में मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशों के अनुरूप जिला प्रशासन ने प्रभावितों की मदद के लिए तत्परता से काम किया। लोगों को सुरक्षित निकालने तथा उन्हें राहत शिविरों में पहुंचाने के कार्यों को पूरी सफलता व सटीकता से अंजाम दिया गया।

प्रशासन ने व्यापक जन सहयोग से राहत शिविरों में भोजन तथा स्वास्थ्य व्यवस्था के समुचित प्रबंध के साथ साथ जिले में प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री वितरित कर बड़े पैमाने पर लोगों की मदद की।प्रशासन की पहल कदमी से जनता को मुश्किल हालात से लड़ने की हिम्मत और बल मिला और उनका सरकार और प्रशासन के प्रति विश्वास और प्रगाढ़ हुआ। सीएम की घोषणा के अनुरूप जिले में प्रभावितों को बढ़ी हुई राहत राशि प्रदान करने में भी जिला प्रशासन अग्रणी रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *