May 19, 2024

बंधना कुमारी और अजय ठाकुर ने जीती डेमोक्रेसी क्विज प्रतियोगिता 

0

मंडी / 5 मई / न्यू सुपर भारत ///

डेमोक्रेसी क्विज प्रतियोगिता में वल्लभ गवर्नमेंट कॉलेज (वीजीसी) मंडी की छात्रा बंधना कुमारी और डाइट मंडी के छात्र अजय ठाकुर की टीम विजयी रही। लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए चलाए जा रहे स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत सदर मंडी निर्वाचन कार्यालय द्वारा वल्लभ गवर्नमेंट कॉलेज मंडी में डेमोक्रेसी क्विज प्रतियोगिता का फाइनल आयोजित किया गया।

 प्रतियोगिता के पहले  चरण में  चयनित विद्यार्थी फाइनल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आए थे। प्रतियोगिता में केन्द्रीय विद्यालय मंडी की छात्रा सुभाषिनी और डाइट के छात्र दिशाल कुमार की टीम और वीजीसी मंडी के छात्र भाषिक राणा और जागृति बीएड कॉलेज के छात्र नवीन कुमार की टीम दूसरे स्थान पर रही। डीएवी स्कूल के छात्र सुजल ठाकुर और वीजीसी की छात्रा साक्षी वर्मा की टीम और आईटीआई के छात्र अक्षित ठाकुर और एसवीएम वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला की कुमकुम पंडित की टीम तीसरे स्थान पर रही।

 विजेताओं को सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम सदर ओम कांत ठाकुर ने स्मृति चिंह भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदाता को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए विभिन्न माध्यमों से जागरूकता लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि क्विज प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य यंग वोटर को चुनाव में मतदान के प्रति जागरूक करना है ताकि वह स्वयं भी जागरूक हो और समाज को भी जागरूक करे। 

मानव श्रृंखला बनाकर मतदाता जागरूकता का दिया संदेश

मंडी के छोटा पड्डल मैदान में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता के लिए एक मानव श्रृंखला बनाई गई। मानव श्रृंखला में आईटीआई, वीजीसी मंडी, डाइट, डीएवी, एसवीएम, केन्द्रीय विद्यालय, जागृति बीएड कॉलेजसरकारी स्कूलों के क्विज प्रतियोगिता में भाग लेने आए विद्यार्थियों ने एक साथ खडे़ होकर  मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप और एक जून को वोट चिन्ह बनाकर लोगों को जागरूक किया। एसडीएम मंडी भी इस दौरान उपस्थित रहे। उन्होंने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखने के लिए निर्भीक होकर मतदान करने की शपथ दिलाई। 

इस अवसर पर विभिन्न शिक्षण संस्थानों के शिक्षकों सहित निर्वाचन कानूनगो नवीन ठाकुर, अतिरिक्त जिला नोडल अधिकारी अशोक ठाकुर, सदर मंडी के नोडल अधिकारी सुभाष चंद और सुरजमनी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *