May 18, 2024

शिवरात्रि मेले को लेकर अधिकारियों से मौके पर ली फीडबैक

0

मंडी / 17 फरवरी / न्यू सुपर भारत

शिवरात्रि मेले की तैयारियों को लेकर डीसी मंडी अपूर्व देवगन ने अधिकारियों के साथ पड्डल मैदान का दौरा किया। पड्डल मैदान में उनके साथ एसपी मंडी साक्षी वर्मा, एडीसी रोहित राठौर, एडीएम डॉ मदन कुमार, एसडीएम ओम कांत ठाकुर, नगर निगम आयुक्त एचएस राणा सहित जिला के आलाधिकारी और सर्व देवता कमेटी के प्रधान शिवपाल शर्मा और सदस्य पहुंचे थे। उन्होंने अधिकारियों और सर्व देवता कमेटी के सदस्यों के साथ पड्डल मैदान का दौरा किया और मेले के आयोजन बारे फीडबैक ली। उन्होंने अधिकारियों द्वारा दी गई फीडबैक को लेकर एक-एक पहलू को ध्यान से देखा और आवश्यक सुझाव भी दिए। उन्होंने कहा कि मेले में आने वाले लोगों की सुविधा और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

उन्होंने  मेले में साफ-सफाई को लेकर भी अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए और कहा कि पड्डल मैदान में जगह-जगह डस्टवीन स्थापित किए जाएंगे और समुचित मात्रा में सफाई कर्मीयों की तैनाती होगी। वह देवी-देवताओं के पड्डल मैदान में बैठने वाले स्थान पर भी गए और कहा कि मेले में यहां आने वाले देवी देवताओं के बैठने की अच्छी व्यवस्था की जाएगी।
उन्होंने बल्लभ कॉलेज में निर्माणाधीन भवन के प्रांगण में पड़े अनावश्यक सामान को भी वहां से हटाने के निर्देश दिए ताकि देवताओं के वहां विराजमान होने के लिए खुला स्थान उपलब्ध हो सके। उन्होंने अधिकारियों को पड्डल मैदान में बन रही क्रिकेट पिच को लेकर भी जरूरी निर्देश दिए।

उन्होंने जलेब के पड्डल मैदान में पहुंचने पर वहां की जाने वाली व्यवस्थाओं को लेकर भी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।  अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि मेले की पहली जलेब 9 मार्च को निकाली जाएगी। मध्य जलेब 12 को तथा तीसरी व अंतिम जलेब 15 मार्च को निकलेगी। इनमें आकर्षक झांकियां भी शामिल होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *