May 18, 2024

पुनर्निर्माण कार्यों में लाएं तेजी – सांसद प्रतिभा सिंह

0

मंडी / 6 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने मंडी जिले में बरसात के दौरान बाढ़ व भूस्खलन से क्षतिग्रस्त सड़कों और भवनों के पुनर्निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने आपदा से प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के मकसद से 4500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है, जिससे सभी प्रभावित लोगों की मदद की जाएगी। उन्होंने यह बात मंडी जिले के अपने प्रवास के छठे दिन शुक्रवार को सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों का दौरा करते हुए कही ।
सांसद प्रतिभा सिंह ने इस दौरान बाढ़ व भूस्खलन से प्रभावित क्षेत्र भौण, धनेसरी, शिव मंदिर देरडु, जड़ोल और जाम्बला में नुकसान का जायजा लिया तथा लोगों की समस्याओं को सुना ।

केंद्र सरकार से नहीं मिल रहा सहयोग
प्रदेश भाजपा नेता बना रहे बहाने

प्रतिभा सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार से प्रदेश को इस आपदा से निपटने में कोई भी सहयोग प्राप्त नहीं हो रहा है। उन्होंने स्वयं भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर हिमाचल प्रदेश को विशेष मदद की मांग की थी, जो आज दिन तक पूरी नही हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा के नेता भी इस आपदा की इस घड़ी में घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।सांसद ने कहा कि समूचे राज्य के साथ मंडी संसदीय क्षेत्र में भी इस बरसात में बहुत अधिक नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार दिन-रात राहत व पुनर्वास कार्यो में जुटी है ताकि शीघ्रातिशीघ्र प्रभावित लोगों के जीवन को पटरी पर लाया जा सके।

स्कूल के अतिरिक्त भवन व स्मार्ट क्लासरूम का लोकार्पण
इससे पूर्व, सांसद ने 15 लाख रुपये की लागत से निर्मित राजकीय प्राथमिक पाठशाला भौण के अतिरिक्त भवन व स्मार्ट क्लासरूम का लोकार्पण किया। उन्होंने ग्राम पंचायत कपाही में शिव मंदिर देरडु के सराय भवन और जांबला ग्राम पंचायत में पंचायत घर की प्रथम मंजिल का उद्घाटन भी किया।

इस अवसर पर पूर्व मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ने कहा की प्रदेश सरकार आपदा की मुश्किल घड़ी में हर समय जनता के साथ खड़ी है। उनकी हर संभव मदद की जा रही है।इस दौरान पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल, जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हिरेंदर सेन, बीसीसी के अध्यक्ष हेमंत शर्मा,एसडीएम गिरीश समरा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *