May 18, 2024

सीएम ज्वालामुखी में करेंगे 204 करोड़ के विकास कार्यों के उद्घाटन शिलान्यास

0

धर्मशाला / 07 फरवरी / न्यू सुपर भारत

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु 08 फरवरी को ज्वालामुखी विस क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास के दौरान 204 करोड़ 77 लाख की विकास कार्यों के उद्घाटन तथा शिलान्यास करेंगे इसके साथ ही अंब पठियार में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।

 मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु आठ फरवरी वीरवार को प्रातः 11ः55 बजे लुथान में नौ करोड़ 32 लाख की लागत से निर्मित होने वाले सुखाश्रय आदर्श ग्राम परिसर का शिलान्यास करेंगे इसके पश्चात दोपहर 12ः30 बजे अंब पठियार में ज्वालामुखी क्षेत्र में एचपी शिवा प्रोजेक्ट के तहत 27 करोड़ 30 लाख की लागत से निर्मित होने वाली सिंचाई योजना का शिलान्यास, भड़ोली तथा ज्वालामुखी क्षेत्र के लिए 5 करोड़ नब्बे लाख की लागत से निर्मित होने वाले नौ नलकूपों के कार्य का शिलान्यास, बानुए-दा-खूह में 5 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल के भवन का शिलान्यास किया जाएगा।

ज्वालामुखी विस क्षेत्र की 38 करोड़ 17 लाख की लागत से विभिन्न उठाउ पेयजल योजनाओं के सुधारीकरण कार्य का लोकार्पण किया जाएगा। डिग्री कालेज ज्वालामुखी में  सात करोड़ 81 लाख से निर्मित होने वाले बहुउद्देश्यी हाॅल का शिलान्यास किया जाएगा। इसके उपरांत अंब पठियार में ही सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।

इसके उपरांत पांच करोड़ 49 लाख की लागत से निर्मित पुलिस स्टेशन भवन का लोकार्पण किया जाएगा। गल्र्स स्कूल ज्वालामुखी में 2 करोड़ 12 लाख की लागत से निर्मित अतिरिक्त भवन का लोकार्पण, चार करोड़ 18 लागत की लागत से खारा नाला तटीकरण कार्य का शिलान्यास, ज्वालामुखी में 2 करोड़ 5 लाख की लागत से निर्मित होने वाले आईपीएच के निरीक्षण घर का शिलान्यास तथा ज्वालामुखी में 14 करोड़ 34 लाख की लागत से मंदिर ट्रस्ट के मैरिज पैलेस-पार्किंग लोकार्पण मुख्यमंत्री के कर कमलों से किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *