May 19, 2024

शाहपुर में  आपरेशन थियेटर को मिलेगी सवा दो करोड़ की मशीनरी: पठानिया

0

धर्मशाला / 21 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

शाहपुर में चार दिवसीय दशहरा उत्सव का शुभारंभ विधायक केवल पठानिया ने स्वास्थ्य मेले की शुरुआत से किया । उन्होंने इस अवसर पर नागरिक अस्पताल शाहपुर में 10 लाख से बने प्रतीक्षा स्थल का लोकार्पण तथा 16 लाख से बनने वाली दुकानों का शिलान्यास भी किया। स्वास्थ्य मेले  में लोगों को  सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के अल्प समय  में ही शाहपुर विधानसभा में लगभग 1.50 करोड़ रुपये खर्च करके स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ किया गया है ताकि आमजन को अपने नजदीक ही बेहतर सुविधा मिले ।

उन्होंने कहा कि उनका यह प्रयास है कि शाहपुर का अस्पताल रेफरल अस्पताल न होकर एक अच्छे स्वास्थ्य संस्थानों में शुमार हो । उन्होंने जानकारी दी कि नागरिक हॉस्पिटल शाहपुर में शीघ्र ही 2.16 करोड़ की मॉडल ऑपरेशन थियेटर की मशीनें स्थापित की जायेंगीं । आने वाले एक-दो महीनों में इस संस्थान  के सभी मेडिकल व पैरामेडिकल स्टाफ के  रिक्त पदों को भर दिया जाएगा ।

उन्होंने हॉस्पिटल परिसर में चार लाइट लगाने की घोषणा भी की। एडवोकेट जनरल अनूप रत्न ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करना मुख्यमंत्री  की प्राथमिकता है और उनके कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन में  सभी प्रदेशवासियों  को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगीं । उन्होंने केवल पठानिया को यहाँ का विधायक बनाने के लिए शाहपुर की जनता का धन्यवाद किया । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुशील शर्मा ने विधायक का आभार व्यक्त किया तथा जिले में चल रही विभागीय गतिविधियों बारे जानकारी दी ।बीएमओ डॉ विक्रम कटोच ने मुख्यातिथि तथा अन्य आये हुए मेहमानों का स्वागत किया ।

चार दिवसीय दशहरा मेला की किया शुभारंभ:
केवल पठानिया ने शाहपुर मेला मैदान में विधिवत रिबन काटकर चार दिवसीय दशहरा उत्सव का शुभारंभ किया ।इस अवसर उन्होंने कहा कि शाहपुर के दशहरा भी कुल्लू की ही तरह श्रेष्ठ होगा यहां पर भी सांस्कृति संध्याओं का आयोजन किया जा रहा है और इन सांस्कृतिक संध्याओं में केवल लोकल कलाकारों को ही बुलाया गया है । उन्होंने कहा कि यहां पर प्रतिभा की कोई कमी नहीं हैं । इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का अवलोकन भी किया । एसडीएम शाहपुर करतार चंद तथा दशहरा कमेटी के सदस्यों ने विधायक को शाल तथा  स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया ।

स्कूली बच्चों तथा आंगन बाड़ी कार्यकर्ताओं ने इस अवसर पर अपने अपने कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इस अवसर पर एसडीएम शाहपुर करतार चन्द, नप शाहपुर की अध्यक्षा उषा शर्मा,  वैज्ञानिक अधिकारी सुनन्दा पठानिया,बीडीओ कंवर सिंह, अमरजीत रैना, अधिशासी अभियंता जल शक्ति अमित डोगरा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण अंकज सूद,अधिशासी अभियंता विद्युत अमन चौधरी, अधिशासी अभियंता गज प्रोजेक्ट सुभाष शर्मा,उपनिदेशक कृषि डॉ राहुल कटोच,डीडी शर्मा,जिप सदस्य नीना ठाकुर, काँग्रेस नेत्री सरिता सैनी , उपाध्यक्ष नप शाहपुर विजय गुलेरिया , प्रधानचार्य अनिल जरयाल, शमसेर चौधरी, सचिव नप शाहपुर प्रदीप दीक्षित, प्रधान सिहवाँ अजय बबली,कांग्रेस सोशल मीडिया प्रभारी विनय ठाकुर ,प्रदीप बलोरिया के इलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा कर्मचारी तथा बड़ी संख्यां में स्थानीय नागरिक उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *