May 19, 2024

 जूडो में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला फतेहपुर अव्वल

0

धर्मशाला / 03 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

धर्मशाला में प्रारंभिक विद्यालयों की अंडर-14 की जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के पहले दिन जूडो में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला फतेहपुर में ओवर ऑल ट्राफी पर कब्जा किया इसी तरह से शॉटपुट में फतेहपुर स्कूल की सबीरा खान विजेता रही जबकि साईं फाउंडेशन योल की मुस्कान उपविजेता रही, डिस्कस थ्रो में मुस्कान पहले तथा समीरा खान दूसरे स्थान पर रहीं। मंगलवार को प्रतियोगिता का शुभारंभ समाज सेवी सुरेंद्र ने किया।

इस प्रतियोगिता में 23 प्रारंभिक शिक्षा खंडों के 350 छात्राएं भाग ले रहीं हैं, प्रतियोगिता में जूडो, चेस, ट्रैक फील्ड तथा सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। शुभारंभ अवसर पर बच्चों को संबोधित करते हुए समाज सेवा सुरेंद्र ने कहा कि विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास लिए खेल प्रतियोगिताएं अत्यंत जरूरी हैं, खेलों के माध्यम से बच्चों में नेतृत्व क्षमता, अनुशासन तथा विपरीत स्थितियों में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

 उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी खेलों को बढ़ावा देने के लिए कारगर कदम उठा रही है इसी दिशा में चरणबद्व तरीके से पंचायत स्तर पर खेल मैदानों के निर्माण पर विशेष बल दिया जा रहा है।
ब्वायज स्कूल के प्रिंसिपल यशपाल मनकोटिया ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा इस खेल कूद प्रतियोगिता बारे विस्तार से जानकारी दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *