May 18, 2024

अंडर-19 राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में कांगड़ा जिला बना चैंपियन

0

धर्मशाला / 10 नवंबर / न्यू सुपर भारत

धर्मशाला में आयोजित अंडर-19 राज्य स्तरीय छात्र-छात्रा एथलेटिक्स प्रतियोगिता में कांगड़ा जिला आल ओवर चैंपियन रहा, छात्र वर्ग की प्रतियोगिता में कांगड़ा पहले तथा हमीरपुर दूसरे स्थान पर रहा, इसी तरह से छात्रा वर्ग में भी कांगड़ा पहले तथा सोलन दूसरे स्थान पर रहा। छात्र वर्ग में मंडी के मंजीत राठौर तथा छात्रा वर्ग में सोलन की कनु प्रिया ने सर्वश्रेष्ठ एथलीट का खिताब जीता। शुक्रवार को प्रतियोगिता के समापन अवसर पर कांगड़ा सहकारी प्राइमरी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के चेयरमैन राम चंद पठानिया ने बतौर मुख्यातिथि विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर प्रतिभागी खिलाड़ियोें को संबोधित करते हुए राम चंद पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खु के नेतृत्व में प्रदेश सरकार राज्य में आधारभूत खेल ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए प्रयास कर रही है तथा राज्य की खेल नीति में परिवर्तन लाने पर भी विचार किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि स्कूलों में भी खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं इसके साथ ही पंचायत स्तर पर भी चरणबद्व तरीके से खेल मैदान निर्मित करने पर विशेष बल दिया जा रहा है ताकि खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिल सके।  उन्होंने कहा कि हिमाचल की बेटियां बेटों की तरह ही हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। उनकी सफलता उभरते खिलाड़ियों के लिए प्रेरक है। उन्होंने विजेता खिलाड़ियों से युवाओं को समाज में व्याप्त बुराइयों के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित करने का आह्वान भी किया।

उन्होंने कहा कि एशियाई खेलों में हिमाचल के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु ने सत्ता सम्भालते ही अनाथ बच्चों को अपनाने का संकल्प लिया। उन्हें चिल्ड्रन आॅफ स्टेट का दर्जा दिया। मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना आरम्भ की और मुख्यमंत्री सुखाश्रय कोष की स्थापना की। योजना के अंतर्गत अनाथ बच्चों को गुणात्मक शिक्षा, मार्गदर्शन, करियर परामर्श, वस्त्र भत्ता जैसी सुविधाएं दी जा रही हैं। त्यौहारों पर भी इन बच्चों को 500 रुपये दिए जा रहे हैं।

इससे पहले सहायक निदेशक शारीरिक शिक्षा कमला ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए एथलेटिक प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर प्रिंसिपल ब्वायज स्कूल धर्मशाला यशपाल मनकोटिया, प्रिंसिपल ममता ठाकुर, डीएसएसए के उपाध्यक्ष कुलदीप शर्मा, शमसेर शर्मा, प्रिंसिपल करेरी रविंद्र राणा, एडीपीओ अतुल कटोच, महासचिव डीपीई एसोसिएशन बलबिंद्र राणा, सीएंडवी यूनियन के सलाहाकार वीरेंद्र चैहान सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *