May 18, 2024

जिला प्रशासन की विशेष मुहिम के तहत 50-50 बच्चों को दी जाएगी जेईई और नीट की कोचिंग

0

हमीरपुर / 09 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

जिला के सरकारी स्कूलों के प्रतिभाशाली बच्चों को जेईई और नीट जैसी प्रतिष्ठित प्रतियोगी परीक्षाओं की निशुल्क कोचिंग प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा शिक्षा विभाग के सहयोग से की गई विशेष पहल के तहत शनिवार को ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल हमीरपुर में कोचिंग क्लासेज आरंभ हो गई। इन क्लासेज के लिए चयनित बच्चों को विशेषज्ञ शिक्षक फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी और गणित की कोचिंग दे रहे हैं।

उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बताया कि प्रदेश सरकार शिक्षा व्यवस्था में व्यापक सुधार की दिशा में कार्य कर रही है तथा सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने पर विशेष बल दिया जा रहा है। उपायुक्त ने बताया कि प्रदेश सरकार की इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए जिला प्रशासन ने हमीरपुर के सरकारी स्कूलों के प्रतिभाशाली बच्चों को जेईई और नीट परीक्षा की कोचिंग प्रदान करने की पहल की है।

जेईई और नीट परीक्षा की कोचिंग के लिए ऑनलाइन टेस्ट के माध्यम से 50-50 विद्यार्थियों का चयन किया गया है। इन बच्चों के लिए शनिवार से ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल हमीरपुर में विशेष कोचिंग क्लासेज शुरू कर दी गई हैं। इन क्लासेज में विशेषज्ञ शिक्षक बच्चों को कोचिंग प्रदान कर रहे हैं।
 उपायुक्त ने कहा कि प्रतिभाशाली बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कई अन्य कदम भी उठाए जाएंगे, ताकि ये बच्चे प्रतियोगी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *