May 18, 2024

केंद्रीय विद्यालय नादौन में विद्यार्थियों को दिए प्रशस्ति पत्र

0

नादौन / 04 मई / न्यू सुपर भारत ///

केंद्रीय विद्यालय नादौन में पाठ्य सहगामी गतिविधियों के अंतर्गत अंग्रेजी पुस्तक पठन प्रतियोगिताएं आयोजित की गई, जिनमें कक्षा दूसरी से दसवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया।इन प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को प्राचार्य एसडी लखनपाल ने शनिवार को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। कक्षा दूसरी में अहाना चौधरी और अग्रिम प्रथम, अथर्व और भूमिज द्वितीय तथा अक्षरा ठाकुर तृतीय स्थान पर रही। कक्षा तीसरी में साहित्य गौतम प्रथम, आरव ठाकुर द्वितीय, अनायिका तृतीय, कक्षा चतुर्थ में शान्वी और अक्षज शर्मा प्रथम, शनाया अवस्थी और अंशिका द्वितीय, अव्या तृतीय, कक्षा पांचवीं में प्रियांशी प्रथम, इवान गौतम और यथार्थ सिंह परमार द्वितीय, परिधि और सृष्टि ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

 कक्षा छठी में सरस सिंह परमार प्रथम, एकांश वशिष्ठ द्वितीय, गौरव स्वास्तिक तृतीय, कक्षा सातवीं में पायल प्रथम, अंश द्वितीय, पारुल और यानिश तृतीय, कक्षा आठवीं में आशी प्रथम, तानिया द्वितीय और वैदेही तृतीय रही। कक्षा नौंवीं में सूर्यांश प्रथम, वसुंधरा द्वितीय, सिमरन तृतीय, कक्षा दसवीं में इशिका ने प्रथम, अक्षरा कांगो और जन्नत ने द्वितीय, अक्षरा ठाकुर और आरुषि कौंडल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

पाठ्य सहगामी क्रियाओं में कक्षा पट्ट प्रदर्शन सजावट प्रतियोगिता में भी प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली कक्षाओं के प्रभारी अध्यापकों और मॉनिटरों को भी प्राचार्य ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर प्राचार्य ने सभी विद्यार्थियों को विद्यालय में अनुशासन बनाए रखने तथा प्रार्थना सभा में समय-समय पर दिए जाने वाले निर्देशों की अनुपालना करने के लिए भी प्रेरित किया। विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक और सम्प्रेषण कौशल बढ़ाने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया। पाठ्य सहगामी क्रिया प्रभारी ललिता ने सभी विद्यार्थियो को आगामी सी.सी.ए प्रतियोगिता के बारे में अवगत करवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *