May 18, 2024

भरमौर में मतदान अधिकारियों के लिए चुनावी रिहर्सल प्रक्रिया  संपन्न

0

भरमौर / 27 अप्रैल / न्यू सुपर भारत ///

सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम भरमौर कुलबीर सिंह  राणा की अध्यक्षता में आज मतदान अधिकारियों  के लिए चुनावी रिहर्सल का सत्र राजकीय महाविद्यालय भरमौर के सभागार में संपन्न हुआ।  उन्होंने चुनावी रिहर्सल में ट्रेनर की मुख्य भूमिका निभाते हुए मतदान प्रक्रिया तथा इस दौरान इस्तेमाल होने वाली सामग्री के अलावा ईवीएम व वीवीपैट मशीनों के संचालन  के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इसके अलावा चुनावी डयूटी के लिए तैनात किए गए अधिकारियों को पीपीटी के माध्यम से भी चुनाव संबंधी सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई।

कुलबीर सिंह राणा ने कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए अधिकारी व कर्मचारी कर्तव्य निष्ठा के साथ चुनाव प्रक्रिया का निर्वहन करना सुनिश्चित करें तथा आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करें। उन्होंने कहा कि ईवीएम, वीवीपैट के सुगम संचालन के साथ चुनाव आयोग द्वारा मतदान प्रक्रिया को लेकर निर्धारित दिशा-निर्देश का पालन करना भी सुनिश्चित बनाया जाए।  उन्होंने पोलिंग अधिकारियों को  निर्देश दिए कि  प्राइवेट व्हीकल का इस्तेमाल ईवीएम व वीवीपैट मशीनों को ले जाने में न किया जाए ।

नायब तहसीलदार निर्वाचन सुनील शर्मा ने  मंच का संचालन किया और मतदान प्रक्रिया से संबंधित  डाऊट क्लीयर किए। पूर्वाभ्यास में मास्टर ट्रेनर कृष्ण पखरेटिया ने भी मतदान प्रक्रिया में शामिल होने वाले सभी कर्मियों को ईवीएम और वीवीपैट से संबंधित विस्तृत जानकारी प्रदान की । इस अवसर पर  मतदान अधिकारियों ने 12 व 12-A  फॉर्म भर कर जमा करवाएं ।
कार्यक्रम में तहसीलदार भरमौर तेजराम, कार्यवाहक निर्वाचक  कानूनगो रत्न चंद, मास्टर ट्रेनर, महिला कर्मचारी व दिव्यांग और युवा कर्मचारियों सहित लगभग 450 के करीब अधिकारियों  व कर्मचारियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *