May 18, 2024

बिझड़ी-दियोटसिद्ध क्षेत्र के लिए जिला रैडक्रॉस सोसाइटी की ओर से सौंपी एंबुलेंस

0

हमीरपुर / 16 फरवरी / न्यू सुपर भारत

जिला हमीरपुर में रैडक्रॉस सोसाइटी के कार्यों को बढ़ावा देने के लिए उपायुक्त एवं जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष अमरजीत सिंह ने विशेष पहल करते हुए स्वयं 25 हजार रुपये का अंशदान करके जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के पैट्रन यानि संरक्षक बनने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को यह राशि जमा करवाकर वह जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के संरक्षक बनें। वह जिला में रैडक्रॉस सोसाइटी के पहले संरक्षक बने हैं। अभी तक कई लोग जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के आजीवन सदस्य तो हैं, लेकिन संरक्षक कोई भी नहीं बना था। अमरजीत सिंह ने सोसाइटी का संरक्षक बनकर अन्य लोगों के लिए एक मिसाल पेश की है।

उपायुक्त ने बिझड़ी-दियोटसिद्ध क्षेत्र में एंबुलेंस सुविधा प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को जिला रैडक्रॉस सोसाइटी की ओर से एक एंबुलेंस गाड़ी भी उपलब्ध करवाई है। उन्होंने शुक्रवार को ही यह एंबुलेंस गाड़ी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्निहोत्री को सौंपी।उपायुक्त ने बताया कि बीते दिनों दियोटसिद्ध में चैत्र मास मेलों की तैयारियों की समीक्षा बैठक के दौरान क्षेत्र में एंबुलेंस की कमी का मुद्दा उठा था। इसको देखते हुए जिला रैडक्रॉस सोसाइटी ने स्वास्थ्य विभाग को एंबुलेंस गाड़ी उपलब्ध करवाई है। इससे क्षेत्रवासियों और बाबा बालक नाथ मंदिर में प्रतिदिन बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा होगी।

उपायुक्त ने कहा कि जिला में रैडक्रॉस सोसाइटी की गतिविधियों के विस्तार और अधिक से अधिक लोगों को इस सोसाइटी से जोडऩे के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे, ताकि गरीब एवं जरुरतमंद लोगों की अधिक से अधिक मदद की जा सके। उन्होंने कहा कि जिलावासियों को सोसाइटी के सदस्य या संरक्षक बनने के लिए प्रेरित किया जाएगा।उपायुक्त ने बताया कि उनकी माता ने उन्हें अपनी बचत की धनराशि सौंपते हुए इस पैसे को किसी पुनीत कार्य में लगाने की सलाह दी थी। माता जी की सलाह के अनुसार वह इस धनराशि में से कुछ अंशदान करके जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के संरक्षक बने हैं।

उन्होंने कहा कि रैडक्रॉस सोसाइटी में लोगों से प्राप्त अंशदान से गरीब, असहाय एवं जरुरतमंद लोगों की मदद की जाती है। इसलिए, अधिक से अधिक लोग रैडक्रॉस सोसाइटी से जुडक़र तथा अपनी नेक कमाई से अंशदान करके गरीब, असहाय एवं जरुरतमंद लोगों की मदद कर सकते हैं।  उपायुक्त का अनुसरण करते हुए अब एसपी पदम चंद और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आरके अग्निहोत्री ने भी संरक्षण बनने का निर्णय लिया है, जिसकी प्रक्रिया शीघ्र ही पूर्ण की जाएगी।

उपायुक्त ने जिला विकलांगता पुनर्वास केंद्र का निरीक्षण भी किया और वहां उपलब्ध करवाई जा रही विभिन्न सुविधाओं का जायजा लिया।इस अवसर पर एसपी पदम चंद, एडीसी मनेश यादव, एसडीएम मनीष सोनी, सहायक आयुक्त पवन कुमार शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आरके अग्निहोत्री, जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के सचिव लवकेश शर्मा, सदस्य और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *