May 18, 2024

भुक्कड़ स्कूल में शुरू होगी वोकेशनल शिक्षा : राम चंद्र पठानिया

0

हमीरपुर / 13 फरवरी / न्यू सुपर भारत

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भुक्कड़ और प्राथमिक पाठशाला भुक्कड़ में मंगलवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मनाया गया। इसमें कांगड़ा सहकारी प्राथमिक कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के अध्यक्ष राम चंद्र पठानिया ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार कई सराहनीय कदम उठा रही है। हर विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि भोरंज विधानसभा क्षेत्र में विधायक सुरेश कुमार के प्रयासों से करहा में डे-बोर्डिंग स्कूल खोला जा रहा है, जिसका शिलान्यास मुख्यमंत्री द्वारा हाल ही में किया गया है।

भुक्कड़ स्कूल की शैक्षणिक व खेलकूद गतिविधियों की सराहना करते हुए राम चंद्र पठानिया ने कहा कि प्रधानाचार्य देशराज कमल के नेतृत्व स्कूल में अच्छा कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सत्ता संभालते ही स्कूल में अर्थशास्त्र और कॉमर्स के प्रवक्ता के पद को प्राथमिकता आधार पर भरा है। उन्होंने अध्यापकों से आह्वान किया कि बच्चों को पढ़ाई के साथ संस्कृति और संस्कारों की शिक्षा देने का कार्य भी करें।

उन्होंने कहा कि भुक्कड़ स्कूल में अगले सत्र से वोकेशनल की कक्षाएं शुरू की जाएंगी और लगभग सवा पांच लाख रुपये की लागत से सोलर पैनल लगाया जाएगा। इसके अलावा स्कूल को दो लाख 33 हजार रुपये की लागत से कबड्डी मैट प्रदान की गई है। उन्होंने स्कूल में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 11 हजार रुपये देने और स्टेज का निर्माण प्राथमिकता आधार पर करने की घोषणा भी की।

इससे पहले स्कूल के प्रधानाचार्य देशराज कमल ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट से स्कूल की वार्षिक गतिविधियों को उल्लेख किया। समारोह में कांगड़ा बैंक के निदेशक रोशन लाल शर्मा, कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुभाष जैलदार, उपाध्यक्ष बांका राम शर्मा, एससी सैल के अध्यक्ष डॉ. दीप चंद, भोरंज स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ. ओंकार सिंह भाटिया, सेवानिवृत शिक्षा  उपनिदेशक नानक चंद शर्मा, सेवानिवृत प्रधानाचार्य सुभाष कपिला, कक्कड़ पंचायत के प्रधान किशोर चंद, कलस्टर स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष कांता देवी, उपाध्यक्ष रीतू शर्मा, राजकीय केंद्र प्राथमिक पाठशाला भुक्कड़ की केंद्रीय मुख्य शिक्षिका बबीता ठाकुर और अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *