May 18, 2024

आपदा में केंद्र से नहीं मिली कोई भी विशेष मदद: इंद्र दत्त लखनपाल

0

बड़सर / 11 फरवरी / न्यू सुपर भारत

विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में बरसात के मौसम में आई भीषण आपदा के बाद राहत एवं पुनर्वास कार्यों के लिए केंद्र सरकार की ओर से कोई भी विशेष वित्तीय मदद नहीं की गई। इसके बावजूद मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एक ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए आपदा पीड़ितों के लिए प्रदेश के अपने संसाधनों से 4500 करोड़ रुपये का विशेष आपदा राहत पैकेज जारी किया है। रविवार को राजकीय उच्च पाठशाल कुढार के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि विशेष अपदा राहत पैकेज के कारण प्रदेश के हजारों परिवारों का पुनर्वास हो रहा है।

 उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक निर्णय और आपदा के दौरान सशक्त एवं दृढ़संकल्पित नेतृत्व के कारण मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की देश-विदेश प्रशंसा हो रही है। विश्व बैंक, नीति आयोग और कई अन्य प्रतिष्ठित संस्थाओं ने भी मुख्यमंत्री की सराहना की है। इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र के लिए भी प्रदेश सरकार ने कई बड़ी परियोजनाएं मंजूर की हैं। इनके कार्य शीघ्र ही आरंभ कर दिए जाएंगे।  

उन्होंने कहा कि कुढार स्कूल में मंच निर्माण, शौचालय और अन्य कार्यों के लिए शीघ्र ही धनराशि का प्रावधान किया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने स्कूल को अपनी ओर से ग्यारह हजार रुपये देने की घोषणा भी की। विधायक ने शैक्षणिक, खेलकूद और अन्य गतिविधियों में सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।इससे पहले मुख्यध्यापक विनोद प्रकाश ने विधायक, अन्य अतिथियों और बच्चों के अभिभावकों का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के साथ-साथ स्कूल की कुछ मांगें भी रखीं। जबकि, विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए।

समारोह में उषा लखनपाल, बीडीसी सदस्य डैनी जसवाल, ग्राम पंचायत मक्कड़ के प्रधान नीरज शर्मा, उपप्रधान देशराज, पंचायत सदस्य सुनीता कौशल, जुल्फीराम और कश्मीर सिंह, गलोड़ खास के प्रधान संजीव कुमार, हड़ेटा के उपप्रधान संजय शर्मा, एसएमसी अध्यक्ष रीना देवी, पूर्व बीडीसी सदस्य लक्की शर्मा, कांग्रेस नेता कृष्ण चंद, पवन कुमार, संजय चौहान, संदीप कुमार, पूनम कुमारी, अश्वनी शर्मा, संतोष कुमार, एसपी शर्मा, राकेश कुमार, गांव कुढार के अमीं चंद, सोहन लाल, धर्म सिंह, रोशन लाल, राजकुमार शास्त्री, रत्न चंद, नीलम कुमारी, बिट्टू, रामकृष्ण, मोहिंद्र सिंह, तेज सिंह, राकेश कुमार, रामरथ, निशा कुमारी, कमलेश कुमारी और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *