May 18, 2024

सीएम के जिले को मिला नया कांग्रेस अध्यक्ष,  चुनौतियां भी कम नहीं

0

 हमीरपुर / 02 फरवरी / रजनीश शर्मा

सीएम सुक्खू के गृह जिला हमीरपुर को सुमन भारती के रूप में नया कांग्रेस अध्यक्ष मिल चुका है।  लोकसभा चुनावों से पहले  और जिला के एक कंग्रेस विधायक के बगावती तेवरों के बीच सुमन भारती की मुश्किलें भी कम नहीं हैं । विधान सभा चुनावों में जहां अनुराग और धूमल के जिले में कांग्रेस ने भाजपा का सूपड़ा साफ कर दिया था वहीं अब लोकसभा कुनावों में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जीत हार हमीरपुर जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्रों की कारगुजारी पर निर्भर रहेगी। हमीरपुर जिला से सीएम और ऊना से डिप्टी सीएम का फैक्टर भी कांग्रेस को दबाव में रखेगा कि पर परिणाम उत्साहजनक ही आएं।

इस बारे में सुमन भारती का कहना है कि पार्टी नेतृत्व ने आम परिवार से ताल्लुक रखने वाले उन जैसे व्यक्ति को जो मौका दिया है, उस पर वे खरा उतरेंगे। पार्टी ने इससे पहले  जितनी जिम्मेदारियां उन्हें सौंपी उन्हें बेहतर तरीके से निभा कर अंजाम देने का प्रयास किया गया है। उनके परिणाम भी पार्टी नेतृत्व देख चुका है।

चुनौतियां भी हैं खूब 

जिला अध्यक्ष सुमन भारती ने यह भी कहा कि वे किसान के बेटे हैं। खुद जानते है कि कार्यकर्ताओं की नर्सरी तैयार की जाती है। कौन-से पौधे को कहां सिंचाई की जरूरत है। किस मौसम की जरूरत है, अव क्योंकि मौसम लोकसभा चुनाव का है। चुनौतियां भी खूब है, लेकिन एक साल की सुक्खू सरकार की उपलब्धियां को जन जन तक ले जाने के लिए बड़े स्तर पर जिला भर में कार्यक्रम होंगे। जिनकी शुरुआत इसी सप्ताह हो जाएगी।

ब्लॉक स्तर पर होगी शुरुआत

 नुक्कड़ सभाओं से जिला की जनता को जागरूक किया जाएगा। जिला कांग्रेस कमेटी में भी उन्होंने जल्दी ही पुनर्गठन करने का भी ऐलान किया है, लेकिन उनका कहना था कि वे सबसे पहले ब्लॉक कग्रिस कमेटियों का दौरा करेंगे। वहां बैठकें आयोजित करने के बाद जांचेंगे कि कौन-कौन से वरिष्ठ कार्यकर्ता पार्टी के लिए समय दे रहे हैं, जो निष्क्रिय हो गए होंगे, उन्हें कोई और काम सौंपा जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *