June 16, 2024

हिमाचल सरकार को भी यूक्रेन में पढ़ाई कर रहे प्रदेश के 18 सौ के करीब बच्चों को वापस लाने के लिए प्रयास करना चाहिए : नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री

0

ऊना / 16 फरवरी / न्यू सुपर भारत

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि विश्व पटल पर यूक्रेन को ले जिस प्रकार से विवाद दिखाई दे रहा है और भारत सरकार ने भी भारतीयों को वापस आने की एडवाइजरी जारी की है, ऐसे में केंद्र की सरकार को देश के सभी लोगों को सुरक्षित लाने पर यहां कार्रवाई करनी चाहिए। वही हिमाचल सरकार को भी यूक्रेन में पढ़ाई कर रहे प्रदेश के 18 सौ के करीब बच्चों को वापस लाने के लिए प्रयास करना चाहिए ।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि अभिभावक भी इन बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं , ऐसे में हम सब का यह नैतिक कर्तव्य है कि विदेश में पढ़ाई कर रहे इन बच्चों को इस मुश्किल घड़ी से सुरक्षित वापस लाया जा सके और जो किराए में लूट हो रही है उसे भी रोकने के लिए विदेश व नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मामला उठाया जाना चाहिए। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि इस मामले पर तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए।

वही मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता पांच राज्यों में जिस प्रकार से सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करते हुए प्रचार अभियान कर रहे हैं, इस बार जनता उन्हें निराश करेगी। उन्होंने कहा कि पांच राज्यों के चुनावों में भाजपा नेतृत्व को निराशा ही मिलेगी। उन्होंने कहा कि जनता के बीच बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी व अन्य मुद्दों को लेकर कड़ी नाराजगी देखने को मिल रही है। मुकेश ने कहा कि हमने स्वयं चुनाव प्रचार में जाकर देखा है।

लोगों से बात की है लोग भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से भी  नाराज नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार भी विकास के साथ-साथ लोगों के जन जीवन में परिवर्तन लाने के लिए काम नहीं कर पाई है।

उन्होंने कहा कि जनता पर बोझ लादने का काम ही केंद्र सरकार ने किया है और हिमाचल को लेकर केवल झूठी घोषणाएं करने का काम हुआ है, जिसका माकूल जवाब हिमाचल की जनता भी समय आने पर देगी। मुकेश अग्निहोत्री ने कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से भी आवाहन किया कि वे सरकार की गलत नीतियों को जनता तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि अब समय जनता के बीच जाने का है और कांग्रेस पार्टी विपक्ष के नाते जनता की लड़ाई को लड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *