May 19, 2024

कांगड़ा में पौंग डैम के आसपास प्रस्तावित इको सेंसटिव जोन पर फिलहाल रोक

0

  धर्मशाला / 29 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

कांग्रेस मत्स्य पालन विभाग के चेयरमैन नरदेव कंवर ने कांगड़ा में पौंग डैम के आसपास प्रस्तावित इको सेंसटिव जोन पर फिलहाल रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू का धन्यवाद किया है। कंवर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने धर्मशाला में विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान ही यह स्पष्ट कर दिया था कि इस मुद्दे पर वह केंद्रीय पर्यावरण मंत्री के साथ बात करेंगे ताकि स्थानीय लोग प्रभावित न हों।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने सत्र समाप्त होते ही इको सेंसटिव जोन के मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ बातचीत कर फिलहाल इसे टालने का आग्रह किया था, जिसे केंद्रीय पर्यावरण मंत्री ने मान लिया है।
कंवर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बिना किसी दलगत राजनीति के इस मुद्दे के समाधान का प्रयास किया है, उन्होंने कहा कि यह मुद्दा सीधे केंद्र सरकार से जुड़ा हुआ है। नगरोटा सूरियां व आसपास के क्षेत्र के लोगों की पीड़ा को समझते हुए उन्होंने भी इस बारे में मुख्यमंत्री के साथ बातचीत की थी। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह स्थानीय जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। अगर भविष्य में भी जरूरत पड़ी तो वह दिल्ली जाकर केंद्रीय मंत्री से बैठक करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *