May 19, 2024

उपायुक्त मुकेश रेपसवाल की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन

0

चंबा / 6 मई / न्यू सुपर भारत ///

जिला मुख्यालय चंबा में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला चंबा में सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए विभिन्न विभागों के माध्यम से किए जा रहे कार्यों एवं प्रयासों वारे विस्तृत चर्चा व समीक्षा की गई।

इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश रेपसवाल ने बताया कि जिला में विभिन्न ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए जिन्हें सुधारा जा चुका है उन्होंने बताया कि ब्लैक स्पॉट के चयन तथा सुधारीकरण का कार्य जिला में सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के मध्य नजर किया जा रहा है तथा इसके लिए लोक निर्माण , पुलिस, परिवहन विभाग तथा अन्य विभागों व संस्थाओं  द्वारा किए जा रहे प्रयास निरंतर प्रयास जारी है।

उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा तथा सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के मध्य नजर आगामी कार्य योजना के तहत जिला चंबा के लिए एक विस्तृत कार्य योजना तैयार की गई है। 

मुकेश  रेपसवाल ने कहा कि मादक पदार्थों का सेवन करते हुए लापरवाही से वाहन चलाना सड़क दुर्घटनाओं का एक प्रमुख कारण है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना की रोकथाम की दृष्टिगत सड़क सुरक्षा के लिए सरकारी विभागों के अलावा स्वयंसेवी संस्थाओं तथा बुद्धिजीवी वर्ग को भी आवश्यक सहयोग करने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में इस क्षेत्र में अतीत की तुलना में सड़क दुर्घटना में कमी लाई जा सके।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवानी महेला, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता राजीव शर्मा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी राम प्रकाश, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर जालम सिंह भारद्वाज, नगर परिषद चंबा के एसडीओ मदन शर्मा अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *