May 18, 2024

पेड़ लगाकर वोट डालने का अनोखा सन्देश

0

चंबा / 23 अप्रैल / न्यू सुपर भारत ///

स्वीप टीम भट्टियात द्वारा मिशन 414 के तहत कई नवाचारी कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के अंतर्गत आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में अधिक से अधिक मतदान हो इसके लिए नोडल अधिकारी डॉक्टर आकाशदीप शर्मा की अगुआई में स्वीप टीम ने चुवाड़ी के निजी विद्यालय किड्स कैम्प पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के साथ साथ गाँव के लोगों ने भी हिस्सा लिया । इस अभियान के तहत किड्स कैम्प स्कूल के छात्रों व स्कूल प्रबन्धन के साथ मिलकर गाहर पंचायत के नागरिकों ने पेड़ लगाकर लोगों को पर्यावरण के साथ साथ मतदान के लिए भी प्रेरित किया। नोडल अधिकारी ने मतदान के महत्व को समझाते हुए लोगों को बताया कि जिस तरह एक पेड़ समय आने पर फल देता है उसी प्रकार  मत के अधिकार का प्रयोग करके हम देश के लिए भी अच्छे परिणाम देख सकते हैं।

मजबूत राष्ट्र के लिए मतदान रूपी वृक्ष के ओर मजबूत करना होगा। स्वीप टीम द्वारा सर्वप्रथम छात्रों को चुनाव पर्व उत्सव के बारे में बताया गया तथा मतदान क्यों जरूरी इस पर छात्रों से बात की गयी। इसके बाद छात्रों ने निमंत्रण पत्र तैयार किए जो कि वरिष्ठ मतदाताओं को वितरित किए जाएंगे। छात्रों ने पेंटिंग, नारा लेखन में भी भाग लिया। स्वीप टीम द्वारा सभी छात्रों को प्रमाण पत्र दिए गए। एस डी एम भट्टियात श्री पारस अग्रवाल ने सभी छात्रों को चुनाव पर्व में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया तथा छात्रों के माध्यम से समाज मे भी मतदान जागरूकता फैलाने का आग्रह किया।

स्वीप टीम ने इस प्रकार के कार्यक्रम के लिए जिलाधीश महोदय मुकेश रेप्सवाल व ए डी एम राहुल चौहान का धन्यवाद किया। नोडल अधिकारी भट्टियात आकाशदीप शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम के किड्स कैम्प के छात्रों के साथ मिलकर कई मौसमी पौधे लगाए गए। उन्होंने स्कूल प्रबंधन का विशेष आभार व्यक्त किया। इस मौके पर स्वीप टीम से बलवान सिंह, पंकज सूद, मनोहर लाल, स्कूल प्रधानचार्य राकेश ठाकुर, सीमा ठाकुर ने स्वीप टीम का धन्यवाद किया और छात्रों को प्रमाणपत्र वितरित करने के लिए आभार व्यक्त किया। किड्स कैम्प स्कूल का स्टाफ भी इस मौके पर उपस्थित रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *