May 18, 2024

विद्यार्थियों  ने चुनाव के लिए तैयार किए निमंत्रण पत्र  वरिष्ठ मतदाताओं को किये भेंट  

0

चंबा / 8 अप्रैल / न्यू सुपर भारत ///

स्वीप टीम भट्टियात ने मिशन 414 के तहत आगामी लोकसभा चुनावों के लिए एक अभिनव पहल की है। स्वीप टीम भट्टियात के नोडल अधिकारी  आकाशदीप शर्मा  की अगुआई में स्वीप टीम ने चुवाड़ी के निजी विद्यालय राइजिंग स्टार पब्लिक स्कूल चुवाड़ी के युवा छात्रों के साथ इनविटेशन कार्ड बनाने की गतिविधि की। इस गतिविधि का मुख्य उद्देश्य युवा मतदाताओं को आगामी लोकसभा चुनावों के प्रति जागरूक करना व अधिक से अधिक लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करना है। स्वीप टीम भट्टियात के नोडल अधिकारी  आकाशदीप  ने सर्वप्रथम छात्रों को स्वीप कार्यक्रम व उत्सव कार्यक्रम की जानकारी दी

उसके बाद छात्रों को आज की गतिविधि को किस प्रकार करना है तथा उनके द्वारा तैयार किये गए निमंत्रण पत्रों के महत्व को बताया। नोडल अधिकारी ने जानकारी दी कि इस प्रकार बच्चों द्वारा तैयार किये गए निमंत्रण पत्रों को भट्टियात के वरिष्ठ मतदाताओं को दिया जाएगा तथा उन्हें 1 जून 2024 को होने वाले चुनाव पर्व पर आमंत्रित किया जाएगा।इस मौके पर राइजिंग स्टार पब्लिक स्कूल के 10 छात्रों ने हिस्सा लिया। छात्रों ने बहुत ही सुंदर निमंत्रण पत्र तैयार किये।

चुवाड़ी क्षेत्र के वरिष्ठ मतदाताओं में केवल कृष्ण बहल, उत्तम चंद कौशल, श् कमलेश खत्री व  आलम चंद जी को एस डी एम भट्टियात व स्वीप टीम ने घर जा कर शॉल टोपी पहना कर सम्मानित किया व छात्रों द्वारा तैयार निमंत्रण पत्र भेंट किए। एस डी एम भट्टियात ने सभी बच्चों को प्रमाण पत्र भी वितरित करते हुए बच्चों की सराहना की। उन्होंने कहा कि ये अपने आप मे एक अनोखा अभियान है जिसमें बच्चों द्वारा तैयार किये गए कार्ड से बुजुर्ग मतदाताओं को आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को इस अभियान में जुड़ने का आग्रह किया इस कार्यक्रम में स्वीप टीम से बलवान सिंह, बीना देवी व राइजिंग स्टार पब्लिक स्कूल का स्टाफ उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *