May 18, 2024

जिला परिषद की त्रैमासिक  बैठक आयोजित

0

चंबा / 31 जनवरी / न्यू सुपर भारत

जिला परिषद अध्यक्ष डॉ. नीलम कुमारी की अध्यक्षता में जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक आज उनके कार्यालय के सभागार में आयोजित की गई । बैठक में विभिन्न विभागों से सम्बन्धित नए व पुराने मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एवं जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित मैहरा भी उपस्थित रहे।बैठक में सर्वसम्मति से वर्ष 2024-25 का 15वां वित्तायोग शीर्ष में कार्य योजनाओं के शैल्फ का अनुमोदन किया गया।

बैठक में अध्यक्ष नीलम कुमारी ने सभी विभागों के अधिकारियों  से जनहित के विभिन्न कार्यों को आपसी समन्वय स्थापित कर तय सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने के लिए और उचित आवश्यक कदम उठाने के लिए पर्यटन विभाग के अधिकारियों को भी निर्देशित किया ताकि स्वरोजगार के अवसर पैदा हो। उन्होंने पुरात्व विभाग को भी पर्यटन को साथ जोड़ने को कहा।

उन्होंने पशुपालन विभाग के अधिकारियों को टैग किए गए पशुओं की जानकारी क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों से हासिल करने के लिए कहा ताकि पशुओं को आवारा छोड़ने वाले लोगों की जानकारी प्राप्त हो।इसके अतिरिक्त जिला परिषद अध्यक्ष ने कहा कि जिन विभागीय अधिकारियों की अनुपस्थिति के कारण बैठक में महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा नही की जा सकी है उनके साथ पुनः बैठक की जाएगी ताकि लोगों की आ रही समस्याओं का निदान किया जा सके।उन्होंने कुछ मदों पर संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर संबंधित विभाग द्वारा उचित कार्रवाई कर शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए । 

इस अवसर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा
ने कहा कि सदस्यों द्वारा उठाए सभी मुद्दों के समाधान के लिए त्वरित कदम उठाए जाएंगे।
बैठक में परिषद के सचिव एवं जिला पंचायत अधिकारी महेश चंद ने विभिन्न मुद्दों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। परिषद की अन्य सदस्यों ने भी बैठक के दौरान विभिन्न मुद्दों पर महत्वपूर्ण सुझाव रखे।

बैठक में जिला परिषद उपाध्यक्ष हाकम सिंह राणा, जिला परिषद के सदस्य, जिला पर्यटन विकास अधिकारी राजीव मिश्रा, पुलिस उप अधीक्षक जितेंद्र चौधरी, उपनिदेशकउच्च शिक्षा प्यार सिंह , उपनिदेशक कृषि डॉ कुलदीप धीमान, खंड विकास अधिकारी सलूणी तीसा निशी महाजन, अधिशासी अभियंता विद्युत प्रवेश ठाकुर, पंकज राठौर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *