May 18, 2024

आंगनबाड़ी केंद्र भवनों और स्कूल भवनों के निर्माण में लाई जाए तेजी– अपूर्व देवगन

0

चंबा / 21 नवंबर / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त  अपूर्व देवगन  ने आकांक्षी ज़िला  कार्यक्रम और  सीएसआर के तहत निर्मित किया जा रहे आंगनबाड़ी केंद्र भवनों और स्कूल भवनों की निर्माण प्रगति को लेकर आज  उपायुक्त कार्यलय के राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र   (एनआईसी) कक्ष में   विकास खण्ड अधिकारियों के साथ आयोजित  बैठक की अध्यक्षता की। 

उपायुक्त ने  निर्माण प्रक्रिया में तेजी  लाई जाने  की आवश्यकता पर जोर देते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को लंबित पड़े निर्माण कार्य को जल्द शुरू करने को निर्देशित किया । साथ में उन्होंने यह निर्देश भी दिए  कि अभी तक शुरू नहीं हुए निर्माण कार्यों को  तय सीमा के भीतर शुरू करना सुनिश्चित बनाया जाए । 

उपायुक्त ने संबंधित एसडीएम से निरंतर अंतराल के भीतर ऐसे कार्यों की समीक्षा करने को भी कहा । उपायुक्त ने  राजकीय प्राथमिक पाठशाला टिकरु तथा खग्गा  के भवन का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर कड़ा संज्ञान लेते हुए  संबंधित खंड विकास अधिकारी को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश जारी किए । 

अपूर्व देवगन ने कहा कि नीति आयोग द्वारा  ज़िला में 40 आंगनबाड़ी केंद्र भवनों का निर्माण कार्य प्रगति पर है इसी तरह सीएसआर    के तहत   69 स्कूल   भवन बनाए जा रहे हैं । बैठक में उपायुक्त ने उपनिदेशक उच्च शिक्षा को जिला के सभी स्कूलों में शौचालय व अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के दृष्टिगत उचित कदम उठाने के भी निर्देश दिए। 

बैठक में विभिन्न खंड विकास अधिकारी वर्चुअल माध्यम से बैठक में जुड़े । इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद धीमान, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग शशि ठाकुर, उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह, प्रारंभिक शिक्षा सुमन मन्हास, ओएसडी उमाकांत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *