May 18, 2024

नशे के दुष्प्रभाव के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यशाला आयोजित

0

चंबा / 22 सितंबर / न्यू सुपर भारत

तंबाकू के दुष्प्रभावों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय टांडा के सेंटर फॉर एडवांसिंग टोबैको कंट्रो (कैच) के तत्वावधान में राजकीय महाविद्यालय चंबा और डाइट सरू में कार्यशाला का आयोजन किया गया।कार्यशाला में डाइट सरू के प्रधानाचार्य एस मिन्हास और राजकीय महाविद्यालय चंबा में आयोजित कार्यशाला में मेडिकल कॉलेज चंबा के प्रधानाचार्य एसएस डोगरा विशेष रूप से मौजूद है।

डाइट सरू में आयोजित कार्यशाला में प्रधानाचार्य एस मिन्हास ने प्रशिक्षुओं को समाज में फेल रहे नशे से बचने के लिए प्रेरित किया।इसी तरह राजकीय महाविद्यालय चंबा में आयोजित कार्यशाला में मेडिकल कॉलेज चंबा के प्रधानाचार्य ने तंबाकू नियंत्रण में सभी की सामूहिक भागीदारी पर विशेष बल देते विद्यार्थियों को लोगों में तंबाकू के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करने को कहा।

इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज से डॉ नेहा पूरी और डॉ वर्तिका तथा कैच से डॉ साक्षी और डॉ ऐश्वर्या ने मार्केट में आए नए तंबाकू पदार्थ, विभिन्न तंबाकू नियंत्रण नियमों और तंबाकू उत्पादों से होने वाली गंभीर दुष्प्रभावों , जिला के शैक्षणिक संस्थान को तंबाकू मुक्त बनाने के दिशा-निर्देशों तथा कैंसर पर चर्चा की।
जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ कारण हितेषी और डॉ मोहिंद्र सलारिया और अभिमन्यु ने भी कार्यशाला में विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *