May 18, 2024

कठुआ क्षेत्र से 6 ए.के.47 सहित काबू किए ट्रक और उसमें सवार तीन आतंकियों की घटना के बाद जिला पठानकोट एक बार फिर से हाई अर्ल्ट पर ।

0

पठानकोट 13 सितम्बर (विकास):  पठानकोट से महज 35 किलोमीटर दूरी पर बसे एवं जम्मू-कश्मीर के अधीन आते कठुआ क्षेत्र से 6 ए.के.47 सहित काबू किए ट्रक  सवार तीन आतंकियों की घटना के बाद जिला पठानकोट एक बार फिर से हाई अर्ल्ट पर आ गया है। जिस ढंग से ये तीनों आतंकी पंजाब के पठानकोट जिले से होकर आतंकवाद ग्रस्त जम्मू-कश्मीर में घुसे हैं उससे खुफिया एजैंसियां सकते हैं। 

यह तथ्य भी सामने आया है कि संभवत: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के लिए घुसना वहां तैनात सुरक्षा बलों व सेना की मुस्तैदी के चलते मुश्किल हो रहा होगा।ऐसे में आतंकियों ने पड़ोसी केन्द्र शासित प्रदेश में घुसने के लिए इस बार वैकल्पिक रूट वाया पंजाब चुना। 

यहां से वे सफलता पूर्वक हथियारों सहित जम्मू-कश्मीर में प्रवेश भी कर गए परन्तु सुरक्षा बलों को मिले इन पुट के आधार पर पंजाब व जम्मू-कश्मीर बार्डर लखनपुर से काबू कर लिए गए। लखनपुर से सटे व पंजाब के अधीन आते इंटर स्टेट नाके माधोपुर में उपरोक्त घटना के बाद सुरक्षा और बढ़ा दी गई है तथा हरेक वाहन की गहनता सेतालाशी ली गई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *