May 18, 2024

स्वास्थ्य विभाग की पीएचसी सिलानी में स्वास्थ्य कर्मियों ने फहराया तिरंगा

0

झज्जर / 13 अगस्त / न्यू सुपर भारत

 आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा उत्सव के दौरान स्वास्थ विभाग की सभी संस्थानों पर तिरंगा फहराया जा रहा है। तिरंगा हमें अपनी आन बान शान को उठाने के लिए प्रेरित करता है जब तिरंगा फहराया जाता है तो हर भारतवासी के मन में एक उमंग जानती हैं। वहीं पर स्वास्थ्य कर्मी अपनी सेवाओं को देने के लिए तैयार रहते हैं कोरोना जैसी महामारी के दौरान अपनी परवाह किए बगैर ही डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ एवं प्रतीक स्वास्थ्य कर्मचारी ने जी जान से प्रयास किया।  

सीएमओ डा. ब्रह्मदीप सिंह ने कहा कि कैप्टन शक्ति सिंह के मार्गदर्शन में जिले भर में स्वास्थ्य विभाग के नागरिक अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी, सब सेंटर पर तिरंगा फहराते हुए हर घर तिरंगा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। हर घर तिरंगा उत्सव युवाओं में एक नया उत्साह पैदा कर रहे हो वहीं पर युवाओं को नशे जैसी कुरीतियों से दूर रहकर अपने पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आना होगा। सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने तिरंगे को सैल्यूट कर अपने कार्य के प्रति आगे आने का परिचय दिया।

प्राइमरी हेल्थ सेंटर सिलानी के अतिरिक्त वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ अचल ने बताया कि पीएचसी में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ तिरंगा उत्सव मनाने सहित संस्थान पर तिरंगा फहराया गया।  प्राइमरी हेल्थ सेंटर में मोटीवेटर एवं जिला अर्श काउंसलर संदीप कुमार जांगड़ा ने कहा कि किशोर एवं युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि नई उमंग नए जोश के साथ हर घर तिरंगा उत्सव में  शामिल होकर अपने देश का गौरव बढ़ाना होगा।

 किशोर एवं युवाओं को अपने स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने के लिए रोजाना अच्छे भोजन के साथ पोषक आहार लें। हर घर तिरंगा उत्सव में मेडिकल ऑफिसर सुमित चाहार, एमपीएचडब्ल्यू आनन्द कुमार, हेल्थ इंस्पेक्टर जगदीप सिंह,स्टाफ नर्स मंजू और बिंदु, एएनएम प्रकाशवती व सरला देवी, अन्य कर्मचारियों ने तिरंगे झंडे को सलामी देते हुए, भारत माता की जय और वंदे मातरम इंकलाब जिंदाबाद के नारों के साथ उत्सव में जोश भरा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *