June 17, 2024

स्वास्थ्य विभाग ने वीरवार को लिए 1340 लोगों को कोविड के सैंपल

0

फतेहाबाद / 2 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

जिला में वीरवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा 1340 नागरिकों के कोरोना के सैंपल लिए गए, जिसमें आरटी-पीसीआर के 937 व एंटीजन के 403 सैंपल शामिल हैं। उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि वर्तमान में जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या शून्य है।

जिला में अब तक 337264 व्यक्तियों के कोरोना के सैम्पल लिए गए है, जिनमें से 17838 नागरिक कोविड पॉजिटिव मिलें। उनमें से 17353 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं।

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने जिला के नागरिकों से कोविड के उचित व्यवहार की पालना करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से घबराने व डरने की जरूरत नहीं है। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता, सतर्कता एवं सावधानी बेहद जरूरी है।

नागरिक भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। इसके अलावा सार्वजनिक जगहों पर व घर से बाहर जाते समय फेस मास्क अवश्य लगाएं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नागरिक नियमित अंतराल के बाद बार-बार अपने हाथों को साबुन, सेनेटाइजर से धोएं।

उन्होंने कहा कि जिला के नागरिक प्रशासन व सरकार द्वारा समय-समय पर जारी हिदायतों की पालना अवश्य करें ताकि वे स्वयं व अन्य नागरिकों को भी कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *